संजीवनी टुडे

मैथिली को वैकल्पिक विषय के रूप में लागू करना एक सकारात्मक कदम : सरकार

संजीवनी टुडे 16-07-2019 18:39:46

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के स्कूलों में मैथिली को वैकल्‍पिक विषय के तौर पर पढ़ाए जाने के केजरीवाल सरकार फैसले को सकारात्मक बताया है।


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के स्कूलों में मैथिली को वैकल्‍पिक विषय के तौर पर पढ़ाए जाने के केजरीवाल सरकार फैसले को सकारात्मक कदम बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर इसका विरोध करने का आरोप लगाया है। 

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने आज यहां कहा कि दिल्ली सरकार मैथिली भाषा को प्रबल बनाने और सम्मान देने के लिए कदम उठा रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसका विरोध कर रही है।

राघव चड्ढा ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पत्रकारों और व्हाट्सएप के जरिए पता चला है कि भाजपा दिल्ली सरकार के इस कदम का भी विरोध करने जा रही है। भाजपा में कई सारे ऐसे नेता है जो पूर्वांचल विरोधी हैं। पार्टी राजनीतिक फायदे के लिए इन नेताओं पर कार्रवाई नहीं करती है। उन्होंने सवाल किया कि मैथिली और भोजपुरी को स्कूली शिक्षा में शामिल करने जैसे निर्णय का विरोध क्यों किया जा रहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

बुराड़ी से आप विधायक संजीव झा ने कहा कि भाजपा ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव और 2019 के चुनाव में भी भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने का वादा किया था लेकिन अब तक उसे पूरा नहीं किया गया। किरारी से विधायक ऋतुराज झा ने कहा कि भाजपा सांसद मनोज तिवारी और रवि किशन को भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करवाने के लिए संसद में सवाल उठाना चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended