संजीवनी टुडे

उत्तर पुस्तिकाओं का 13 दिन में पूर्ण हुआ मूल्यांकन, जल्द जारी होगा परिणाम!

संजीवनी टुडे 25-05-2020 06:36:00

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से मूल्यांकन को उपलब्ध कराई गईं बोर्ड की 191608 उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षकों की मेहनत और लग्न के चलते समय से छह दिन पहले ही 13 दिन में जांच दीं गईं।


कासगंज। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से मूल्यांकन को उपलब्ध कराई गईं बोर्ड की 191608 उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षकों की मेहनत और लग्न के चलते समय से छह दिन पहले ही 13 दिन में जांच दीं गईं। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का अलग-अलग केंद्रों पर मूल्यांकन किया गया।

गत शनिवार को हाईस्कूल व जबकि रविवार को इंटरमीडिएट का मूल्यांकन कार्य पूरा होने की जानकारी डीआईओएस ने परिषद को दे दी। अब परिषद को मूल्यांकन के दौरान अवार्ड किए गए अंकों को उपलब्ध कराया जाएगा। कोरोना महामारी से पहले ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं पूरी हो गईं थीं। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जनपदों को उत्तर पुस्तिकाएं आवंटित कर उपलब्ध करा दी गईं थीं। जिले में भी हाईस्कूल की 112341 व इंटर की 79267 उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन कार्य के लिए आईं थीं।

डीआईओएस राजपूत ने परीक्षकों की तैनाती सुनिश्चित कर मूल्यांकन शुरु करा दिया था, दो दिन बाद ही संक्रमण के फैलने की वजह से कार्य स्थगित कर दिया गया था। डीआईओएस ने बताया कि गत 12 मई से जिले में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद वीएवी इंटर कालेज में हाईस्कूल व श्रीगणेश इंटर कालेज में इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य शुरु किया गया। परिषद के दिशा निर्देश के अनुरूप ही मूल्यांकन कार्य कराया गाा। कार्य के दौरान परीक्षकों ने सामाजिक दूरी, मास्क आदि का पालन भी किया। वहीं दोनों केंद्रों पर सेनेटाइजेशन की भी व्यवस्था रही। डीआईओएस ने बताया कि परीक्षकों ने गत शनिवार को हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा कर दिया, जबकि रविवार को इंटरमीडिएट की कुछ बची हुईं उत्तर पुस्तिकाएं जांच दी गईं।

निर्धारित समय से पहले हुआ मूल्यांकन डीआईओएस
जनपद में तैनात डीआईओएस आरएस सिंह ने कहा है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा उपलब्ध कराई गईं परिषदीय परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को 30 मई तक का समय दिया गया था, जबकि 23 व 24 मई को यह कार्य परीक्षकों ने पूरा कर दिया। पूर्व में एक बार मूल्यांकन के दौरान अवार्ड किए गए अंक भेज दिए गए। अब कार्य पूरा होने पर दूसरी बार अवार्ड अंक भेजे जाएंगे।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संकट के बाद पहली बार डोनाल्ड ट्रम्प गोल्फ खेलने के लिए पहुंचे गोल्फ क्लब

यह खबर भी पढ़े: Lockdown में यात्रा के लिए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के सलाहकार के इस्तीफे की मांग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended