संजीवनी टुडे

AIIMS MBBS result 2019 : अभिनव ने 43वीं रैंक हासिल कर किया जिले का नाम रोशन, कहा कि...

संजीवनी टुडे 13-06-2019 15:07:43

प्रतिभासम्पन्न छात्र अभिनव अग्रवाल ने एम्स की एमबीबीएस परीक्षा, 2019 में ओवर ऑल रैंक 43 मिला है।


नई दिल्ली। मन में लगन और दृढ़ निश्चय हो तो मंज़िलें कदम चूमती हैं - इसे सिद्ध कर दिखाया है जिले के प्रतिभासम्पन्न छात्र अभिनव अग्रवाल ने। एम्स की एमबीबीएस परीक्षा, 2019 में अभिनव अग्रवाल को ओवर ऑल रैंक 43 मिला है। पहले ही प्रयास में अभिनव को यह उल्लेख्य सफलता प्राप्त हुई है और उसका दिल्ली एम्स में एडमिशन होना सुनिश्चित है। अभिनव की इस सफलता से किशनगंज जिले का नाम भी रोशन हुआ है।

इससे पहले नीट की एमबीबीएस परीक्षा में भी पहले प्रयास में ही अभिनव का ऑल इंडिया रैंक 1725 वां रहा था। जबकि एमबीबीएस परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर उसका रैंक 203 वां था। इसके पूर्व केन्दीय सीबीएसई की 12 वीं परीक्षा, 2019 के विज्ञान संकाय में उसने किशनगंज जिला स्तर पर सर्वाधिक 95.2 प्रतिशत अंक लाकर दिल्ली में इस जिले का परचम लहराया था। 

अभिनव ने दिल्ली के नजफगढ़ स्थित आदर्श जैन धार्मिक शिक्षा सदन सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में पढ़ाई की है। अभिनव अग्रवाल शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक रहे स्वर्गीय डॉ. सुशील कुमार अग्रवाल के एकमात्र सुपुत्र हैं और वह बचपन से मेधावी छात्र रहे हैं।एम्स में 43वां रैंक मिलने से अभिनव के घर और परिजनों में जश्न का माहौल है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 अभिनव ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता श्रीमती सीमा अग्रवाल एवं बड़ी बहन शिक्षिका सह इंजीनियर दिव्या दीपशिखा को दिया और कहा कि उसका सपना अपने पिता की तरह एक कामयाब चिकित्सक बनने का है। इसी सपने को पूरा करने के लिए वह पूरी लगन के साथ अध्ययनरत था और आगे भी रहेगा।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended