संजीवनी टुडे

AIIMS MBBS Result 2019 : एम्स एमबीबीएस का रिजल्ट जल्द होगा घोषित, ऐसे करें चेक

संजीवनी टुडे 12-06-2019 15:56:34

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org परिणामों की घोषणा करेगा


नई दिल्‍ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) एम्स एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा रिजल्ट के लिए छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एम्स आज 12 जून (बुधवार) को अपनी आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org परिणामों की घोषणा करेगा इसलिए छात्र लगातार वेबसाइट को चेक करत रहें। आपको बता दें कि एम्स ने एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा 25 और 26 मई, 2019 (शनिवार और रविवार) को दो पालियों में आयोजित की गई थी।

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले बड़ी संख्या में मेडिकल उम्मीदवारों को ध्यान में रखते हुए एम्‍स एमबीबीएस 2019 की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर ऑनलाइन घोषित किया जाएगा। जबकि AIIMS UG के रिजल्‍ट तारीख की पुष्टि हो चुकी है। संस्थान ने रिजल्‍ट के लिए कोई विशेष समय तय नहीं किया है।

एम्‍स रिजल्‍ट के साथ AIIMS MBBS 2019 मेरिट सूची भी जारी करता है। एम्‍स एमबीबीएस की मेरिट लिस्ट में एमबीबीएस प्रोग्राम में प्रवेश के लिए चयनित या चयनित उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे। परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्रों को बता दें कि शैक्षणिक कार्यक्रम 01 अगस्त, 2019 से शुरू होगा। उम्मीदवारों के व्यक्तिगत अंकों के साथ विस्तृत एम्स स्कोरकार्ड / रैंककार्ड ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर बाद की तारीख में जारी किया जाता है। उम्मीदवारों के लिए एम्स एमबीबीएस 2019 की मेरिट सूची की ऑनलाइन जारी की जाएगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ऐसे करें रिजल्ट चेक-
- सबसे पहले उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट: aiimsexams.org पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 
-हॉल टिकट नंबर और अन्‍य विवरण भरें। 
-दी गई जानकारी की जांच करें और सबमिट का बटन दबाएं। 
-स्‍क्रीन पर AIIMS MBBS Result 2019 दिखाई देगा। उसे चेक करें।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From career

Trending Now
Recommended