संजीवनी टुडे

राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स में 94.49 प्रतिशत हुए विद्यार्थी उतीर्ण

संजीवनी टुडे 13-07-2020 17:58:22

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को बारहवीं वाणिज्य वर्ग के परिणाम जारी कर दिए। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने बोर्ड कार्यालय अजमेर में परीक्षा परिणाम जारी किए।


जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को बारहवीं वाणिज्य वर्ग के परिणाम जारी कर दिए। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने बोर्ड  कार्यालय अजमेर  में  परीक्षा परिणाम जारी किए। राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स में 94.49 प्रतिशत विद्यार्थी उतीर्ण हुए हैं। इस साल राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स की परीक्षा में करीब 3 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। अन्य कक्षाओं के परिणामों की तरह राजस्थान बोर्ड ने 12वीं कॉमर्स में भी मेरिट जारी नहीं की। 

कोरोना महामारी व लॉकडाउन के चलते बोर्ड ने 19 मार्च को परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। इसके बाद 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं जून माह में ली गई थीं। कॉमर्स के बाद आट्र्स का रिजल्ट आएगा। सबसे आखिरी में 10वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा। जो छात्र राज्य से बाहर है और परिवहन साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण परीक्षा नहीं दे सके हैं या फिर कोरोना पॉजिटिव या क्वारेंटाइन में होने जैसे कारणों से एग्जाम में नहीं बैठ पाए हैं, उन परीक्षार्थियों की परीक्षा सप्लीमेंट्री एग्जाम के साथ ली जाएगी।  8 जुलाई को राजस्थान बोर्ड ने 12वीं साइंस का रिजल्ट जारी किया था।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना काल में बढ़ रहे मनोग्रसित बाध्यता विकार के रोगी, मनोचिकित्सक के करे सम्पर्क

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended