संजीवनी टुडे

जब रकम निकालने बैंक की चौखट पर पहुंची लाश, जानिए पूरा मामला

संजीवनी टुडे 21-04-2018 13:49:46


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताएगे जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। बैंक के पेचीदा नियमों की वजह से एक लाश को अपने पैसे निकालने के लिए उसकी चौखट तक जाना पड़ा। दरअसल, मुंबई के उल्हासनगर का है। 

यहां एक फैमिली अपने एक मेंबर की डेड बॉडी को लेकर PNB की उल्हासनगर शाखा पहुंच गया। फैमिली की डिमांड थी कि उनके मृत सदस्य के अकाउंट से पैसे निकालकर उन्हें दिए जाएं। इससे पहले पैसे के लिए उन्हें काफी वक्त तक बैंक के चक्कर लगाने पड़े। 

बैंकों ने दिया नियम का हवाला
बता दें कि, खाताधारक गणेश कांबले को दिसंबर में लकवा की शिकायत होने के बाद अब से दो महीने पूर्व KEM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तब से ही उसके पेरेंट्स पैसे निकालने के लिए बैंक के चक्कर काट रहे थे। वे बैंक से अनुरोध कर रहे थे कि वे कांबले के अकाउंट में पड़े 25,000 रुपये उन्हें निकालकर दें, उनका ये बोलना था कि वह स्वयं बैंक तक आने की अवस्था में नहीं है औऱ उसके ट्रीटमेंट के लिए पैसों की सख्त आवश्यकता थी।

सबूत दिखाने पर भी नहीं माना बैंक
कांबले की बहन महानंदा यादव के मुताबिक, उनके पेरेंट्स हर रोज भाई के लिए अस्पताल तक जाते रहे। इस बीच उन्हें बैंकों के भी चक्कर लगाने पड़ते थे। बैंक से वह लगातार गुजारिश कर रहे थे कि वे उनके भाई के पैसे को उन्हें दे दें। इस पर बैंक ऑफिसर बोलते रहे कि खाताधारक के सिग्नेचर की आवश्यकता है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call: 09314166166

इस मसले पर ये है बैंक का कहना 
जानकारी के मुताबिक, उल्हासनगर PNB बैंक के ऑफिसर सोमनाथ सरोडे के मुताबिक, हम खाताधारक के सिवा और किसी को पैसे नहीं दे सकते हैं। मानवता के लिहाज से हमने उन्हें कहा कि, हम उससे मिलने हॉस्पिटल तक जा सकते हैं लेकिन उसी दिन उसकी मौत हो गई। इस तरह उसकी मौत के बाद हमने उसकी नॉमिनी की सूचि निकाली है और उसके पैसों को उसकी फैमिली  को दे दिया है।

More From business

Loading...
Trending Now
Recommended