संजीवनी टुडे

Whatsapp,Business ऐप भारत में भी लांच, जानिए कैसे करे व्यापार

संजीवनी टुडे 23-01-2018 17:27:03

डेस्क। वॉट्सऐप के इस ऐप को अब भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है। WhatsApp Business ऐप को खासतौर पर छोटे बिजनेसमैन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। ओरिजिनल वॉट्सऐप ऐप से अलग, बिजनेस-केंद्रित इस ऐप में बिजनेसमैन अपनी प्रोफाइल बना सकते हैं और बिजनेस की जानकारी, ईमेल या स्टोर एड्रेस और वेबसाइट जैसी डिटेल्स डाल सकते हैं।

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस हो रहा है वायरल...देखकर हो जाओगे अदाओ के दीवाने

वॉट्सऐप का यह नया ऐप बिजनेस के लिए एक सिंपल टूल के साथ आया है, इससे यूजर अपने क्लाइंट और कस्टमर्स के साथ आसान तरीके से बात कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने BookMyShow, Netflix और MakeMyTrip के साथ साझेदारी में शुरुआत की है। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इस ऐप के बारे में ऑफिशल जानकारी दी थी और तब इसे US, UK, इटली, इंडोनेशिया और मेक्सिको में ही यूज किया जा सकता था। अब इस ऐप को इंडिया में भी यूज किया जा सकता है।

MUST WATCH

यह भी पढ़े: कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने की पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी

इसके साथ ही यह स्मार्ट मैसेजिंग टूल भी मुहैया कराता है जिससे तेजी से अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के तेज और फटाफट जवाब दिए जा सकें। ऐप को वॉट्सऐप मेसेंजर के ही प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, हालांकि इसमें कुछ और फीचर्स भी जोड़े गए हैं। क्विक रिप्लाइ, ग्रीटिंग मेसेज और अवे मेसेज जैसे फीचर्स भी ऐड किए गए हैं। ऐप में नए ग्राहकों को ग्रीटिंग मैसेज भेजने और कंपनियों के व्यस्त होने पर ‘away’ सेट करने यानी दूर रहने का विकल्प भी मिलता है। इसके अलावा, ऐप वॉट्सऐप वेब सपोर्ट करता है जिससे कंपनियां सीधे डेस्कटॉप से ही मैसेज सेंड और रिसीव कर सकती हैं।

Rochak News Web

More From business

Trending Now
Recommended