संजीवनी टुडे

वोडाफोन आइडिया का प्रीपेड प्लान हुआ 40 फीसदी तक महंगा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 01-12-2019 17:00:03

दूरसंचार क्षेत्र में टैरिफ युद्ध के साथ ही सरकारी शुल्कों के बकाये भुगतान के कारण बने आर्थिक दबाव के कारण टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने नये प्लान पेश करते हुये टैरिफ में 40 फीसदी तक की बढोतरी कर दी है जो तीन दिसंबर से राष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी हो जायेगा।


नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र में टैरिफ युद्ध के साथ ही सरकारी शुल्कों के बकाये भुगतान के कारण बने आर्थिक दबाव के कारण टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने नये प्लान पेश करते हुये टैरिफ में 40 फीसदी तक की बढोतरी कर दी है जो तीन दिसंबर से राष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी हो जायेगा। अब वोडाफोन आइडिया भी दूसरे ऑपरेटरों पर एक निर्धारित सीमा से अधिक कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट का शुल्क वसूलेगा।

कंपनी ने रविवार को यहां जारी एक बयान में यह जानकारी देते हुये प्रीपेड उत्पाद और सेवाओं के लिए दो दिन, 28 दिन, 84 दिन और 365 दिनों के नये प्लान पेश किये। नये प्लान पुराने प्लानों की तुलना में करीब 40 फीसदी तक महंगे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ राजस्थान: टोंक जिले में मासूम छात्रा के साथ दुष्कर्म कर की हत्या, झाड़ियों में मिला शव

इसके साथ ही कंपनी ने दूसरे ऑपरेटरों पर किये जाने वाले कॉल की भी सीमा निर्धारित कर दी है। अब ग्राहक वोडाफोन आइडिया से एयरटेल, बीएसएनएल और जियो पर एक निर्धारित सीमा तक ही कॉम कर सकेंगे।

वोडाफोन से वोडाफोन या वोडाफोन से आइडिया या आइडिया से वोडाफोन या आइडिया से आइडिया के कॉल को ऑन नेट कॉल माना जायेगा जबकि वोडाफोन आइडिया से दूसरे ऑपरेटरों पर कॉल को ऑफ नेट कॉल माना जायेगा और निर्धारित सीमा से अधिक कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगेगा।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended