संजीवनी टुडे

गूगल प्ले के जरिए अपनी डिजिटल सामग्री बेचने वाले को प्ले बिलिंग का करना होगा इस्तेमाल

संजीवनी टुडे 29-09-2020 17:52:48

सर्च इंजन गूगल के भारतीय परिक्षेत्र के निदेशक पूर्णिमा कोचिकर ने मंगलवार को एक आभासी संवाद में संवाददाताओं से कहा कि प्रत्येक डेवलपर जो गूगल प्ले के जरिए अपनी डिजिटल सामग्री को बेचता है, उन्हें प्ले बिलिंग का इस्तेमाल करना होगा।


नई दिल्ली। सर्च इंजन गूगल के भारतीय परिक्षेत्र के निदेशक (कारोबार विकास, गेम और एप्लिकेशंस) पूर्णिमा कोचिकर ने मंगलवार को एक आभासी संवाद में संवाददाताओं से कहा कि प्रत्येक डेवलपर जो गूगल प्ले के जरिए अपनी डिजिटल सामग्री को बेचता है, उन्हें प्ले बिलिंग का इस्तेमाल करना होगा।

कोचिकर ने कहा कि हम प्ले बिलिंग नीति को स्पष्ट कर रहे हैं, जो लंबे समय से चली आ रही है और हाल की घटनाओं से हमने महसूस किया है कि नीतियों को स्पष्ट करना और उन्हें समान रूप से लागू करना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि डेवलपर को सितम्बर 2021 से गूगल बिलिंग प्रणाली का इस्तेमाल करना होगा, जो ऐप के जरिए किए गए भुगतान पर 30 प्रतिशत शुल्क लेता है।

कोचिकर ने स्पष्ट किया कि यदि डेवलपर कोई भौतिक वस्तु या अपनी वेबसाइट के जरिए भुगतान लेता है, तो उसे प्ले बिलिंग की जरूरत नहीं होगी। कोचिकर ने कहा कि लगभग 97 प्रतिशत डेवलपर्स इस नीति को समझते हैं और इसका पालन करते हैं। हालांकि उन्होंने उन लोगों के नाम नहीं लिये, जिन्होंने इसका पालन नहीं किया।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ आज दिल्ली के खिलाफ बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

यह खबर भी पढ़े: अब आपको ट्रेन की यात्रा के लिए खर्च करने पड़ेंगे ज्यादा पैसे, टिकट हुआ इतना महंगा...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended