संजीवनी टुडे

ये हैं मुनाफे वाले चुनिंदा स्टॉक्स, कमा सकते हैं अच्छा मुनाफ

संजीवनी टुडे 06-08-2020 10:32:11

कोरोना वायरस के कारण इस समय बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। लेकिन जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, मार्केट तेजी पकड़ रहा है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण इस समय बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। लेकिन जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, मार्केट तेजी पकड़ रहा है। शेयर बाजार अपने मार्च के लो से करीब 44 फीसदी तक मजबूत हो चुका है। मार्केट में ये तेजी दिग्गज शेयरों की वजह से आई है।

रिलायंस, एसबीआई, एचडीएससी और हैवीवेट शेयरों ने बीते कुछ हफ्तों से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। निवेशक का भरोसा इन शेयरों पर कायम है। बाजार की इस तेजी के बीच कुछ दिग्गज शेयरों का बेहतर आउटलुक सामने आया है। शेयर बाजार का रुख रोजाना बदलता रहता है। इसका कारण शेयरों की खरीद और ब्रिक्री है। 

अगर आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाने और निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपको ऐसे कुछ शेयरों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कि आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं।

सनफ्लैग आयरन एंड स्टील : खरीदें-40.75 रुपये, लक्ष्य-44 रुपये, स्टॉपलॉस-40.50 रुपये।

टिनप्लेट कंपनी आफ इंडिया लिमिटेड : खरीदें-145 रुपये, लक्ष्य-155 रुपये, स्टॉपलॉस-144 रुपये।

सेंट गोबेन : खरीदें-48 रुपये, लक्ष्य-57 रुपये, स्टॉपलॉस-47.50 रुपये.

एचडीएफसी : खरीद  1781 रुपये, लक्ष्य 2113 रुपये रिटर्न अनुमान: 19 फीसदी।

एचडीएफसी देश का सबसे बड़ा प्राइवेट ग्रुप है। निवेशकों का भरोसा इस पर लॉकडाउन में भी बना दिखा। लॉकडाउन की तमाम चुनौतियों के बाद भी एचडीएफसी लिमिटेड के मुनाफे में 4.5 फीसदी की हल्की गिरावट ही देखने को मिली।

एसबीआई – खरीद192 रुपये, लक्ष्य: 280 रुपये, रिटर्न अनुमान: 46 फीसदी। बैंकिंग शेयर में निवेशक एसबीआई पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं।  क्योंकि निवेशकों को बता है कि माहौल कैसा भी हो एसबीआई के शेयर में पैसा लगाकर उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा। एसबीआई ने कई बार चुनौती वाले माहौल में भी बेहतर प्रदर्शन किया है।

यह खबर भी पढ़े: राम मंदिर भूमि पूजन पर लता मंगेशकर ने शेयर किया Video, बोलीं- पूरा संसार बहुत खुश है और मानो हर धड़कन हर सांस कह रही है जय श्रीराम

यह खबर भी पढ़े: भारत में लॉन्च हुआ REDMI का ये शानदार स्मार्टफोन, जानें इसके फीचर्स

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended