संजीवनी टुडे

टाटा स्टील की सहायक कंपनी स्पांज का नया मुख्यालय होगा कोलकता

संजीवनी टुडे 19-04-2019 17:18:39


नई दिल्ली। टाटा आयरन एंड स्टील की सहायक कंपनी टाटा स्पांज आयरन लिमिटेड ने अपना पंजीकृत कार्यालय ओड़िसा के क्योंझर से कोलकाता लाने का निर्णय लिया है। कंपनी का नाम भी टाटा स्टील लांग प्रोडक्टस लिमिटेड करने का प्रस्ताव है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

टाटा स्पांज आयरन ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी गयी जानकारी में बताया कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी का पंजीकृत कार्यालय को पश्चिम बंगाल में लाने को मंजूरी दे दी है। यह निर्णय कंपनी के शेयरधारकों और नियामकों की स्वीकृति के बाद लागू किया जाएगा। निदेशक मंडल ने कंपनी का नाम बदलकर टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड करने का प्रस्ताव भी पास किया है।

बाजार के जानकारों के मुताबिक लोकसभा चुनावों के दौरान इस तरह की घोषणा को ममता बनर्जी सरकार की बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कुछ साल से अपने राज्य को निवेश के लिए एक अच्छे स्थान के रूप में पेश करने में लगी हैं। 

हालांकि इन सबके बीच कंपनी की 36वीं वार्षिक आम बैठक क्योंझर में 15 जुलाई को होनी है। इसके पास इस समय सालाना 390,000 टन स्पांज लोहा तैयार करने की क्षमता है। इसके अलावा इसने 26 मेगावाट क्षमता का एक बिजलीघर लगा रखा है जो कारखाने में बेकार जाने वाली ऊष्मा के इस्तेमाल से चलाया जाता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कंपनी ने हाल ही में कोलकाता की उषा मार्टिन कंपनी के स्टील कारोबार का अधिग्रहण किया था। इसमें जमशेदपुर का उसका कारखाना, कुछ जमीन और निजी इस्तेमाल के लिए लगाया गया उसका बिजलीघर भी शामिल है। यह सौदा 4090 करोड़ रुपये में हुआ था।

More From business

Loading...
Trending Now