संजीवनी टुडे

कॉफी डे ग्रुप के हॉट बेवर्ज वेंडिंग मशीन व्यवसाय के लिए बोली लगा रहे टाटा और जुबिलेंट

संजीवनी टुडे 25-09-2020 11:55:54

कहा जा रहा है कि कॉफी डे ने ग्रुप व्यवसाय हेतु 2,000 करोड़ रुपये की मांग की है, जिसने मार्की ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फंड्स के ब्याज में भी वृद्धि की है।


नई दिल्ली। भारत का बड़ा समूह टाटा एवं जुबिलेंट फूड-वर्कस जो भारत में डोमिनोज़ एंड डंकिन डोनट्स के मतिधिकार का मालिक है, कॉफी डे ग्रुप के हॉट वेवर वेंडिंग मशीन करोबार हेतु बोली लगा रहें है। 

कहा जा रहा है कि कॉफी डे ने ग्रुप व्यवसाय हेतु 2,000 करोड़ रुपये की मांग की है, जिसने मार्की ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फंड्स के ब्याज में भी वृद्धि की है। टाटा समूह अपनी सूचीबद्ध इकाई टाटा उपभोक्ता उत्पाद के माध्यम से किसी भी संभावित सौदे को करने पर विचार कर रहा है, जो कि टीसीएस एवं टाइटन के पश्चात 113 बिलियन डॉलर के समूह में तीसरी सबसे मूल्यवान कंपनी के रूप में उभरा है। 

ख़बरों की माने तो, बिक्री ने वारबर्ग पिंकस, गोल्डमैन सैक्स और ब्लैकटोन के हित को भी आकर्षित किया है। कोई भी लेन-देन $ 32.66- बिलियन विलय तथा अधिग्रहण सौदों के सिवा एक भारतीय तारकोल होगा और 1 अप्रैल, 2020 के पश्चात घोषणा की जाएगी। 

टाटा कंज्यूमर के एक प्रवक्ता के मुताबिक, कंपनी अलग-अलग मूल्यांकन पर विचार कर रही है। परन्तु उन्होंने इससे से अधिक कुछ भी बोलने या टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। कहा जा रहा है कि इस साल की शुरुआत में ब्लैकस्टोन ने एक स्थानीय रियल एस्टेट डेवलपर संग खरीदारी की थी। 2700 करोड़ रुपये में बेंगलुरु में कॉफी डे ग्रुप का ऑफिस पार्क तैयार किया गया था। 

दरअसल, कॉफी डे ग्रुप ऋणदाताओं को चुकाने हेतु संपति बेच रहा है। जानकारी के मुताबिक, बीते वर्ष संस्थापकक वीजी सिद्धार्थ की मौत पर लोगों ने मतभेद की वजह बताई थी। 

यह खबर भी पढ़े: लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़ा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए क्‍या है कीमत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended