संजीवनी टुडे

सेबी 14 अगस्त को रॉयल ट्विंकल स्टार क्लब और साइट्रस चेक इन्नस कंपनी की संपत्ति करेगी नीलाम

संजीवनी टुडे 05-08-2020 21:17:45

शेयर बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) 14 अगस्त 2020 को रॉयल ट्विंकल स्टार क्लब और साइट्रस चेक इन्नस की संपत्तियों की नीलामी करेगा।


मुंबई। शेयर बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) 14 अगस्त 2020 को रॉयल ट्विंकल स्टार क्लब और साइट्रस चेक इन्नस की संपत्तियों की नीलामी करेगा। इसका आरक्षित मूल्य 68 करोड़ रुपये रखा गया है।

सेबी ने बुधवार को जारी एक नोटिस में बताया है कि वह 14 अगस्त को रॉयल ट्विंकल स्टार क्लब और साइट्रस चेक इन्नस कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी करेगा। इसके लिये 68 करोड़ रुपये का आरक्षित मूल्य रखा गया है। कंपनियों की नीलाम की जाने वाली संपत्तियों में महाराष्ट्र में मुंबई, लोनावाला और केरल के अलपजा में भूमि, एक होटल और कार्यालय परिसर आदि शामिल हैं।

सेबी की तरफ से यह पहल उच्चतम न्यायालय द्वारा दिसम्बर 2019 में सेवानिवृत न्यायधीश जेपी देवधर की अध्यक्षता में गठित समिति को इन कंपनियों की 114 संपत्तियों को छह माह के भीतर बेचने के मामले को देखने के निर्देश के बाद की गई है।

उल्लेखनीय है कि सेबी ने इससे पहले फरवरी 2020 में इन कंपनियों की 59 संपत्तियों की नीलामी 213 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर की थी। जबकि नवम्बर- जनवरी (2019-20) में रॉयल ट्विंकल और साइट्रस चेक इन्नस की 244 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर आठ संपत्तियों की नीलामी की गई थी।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में सियासी उठापटक: गहलोत खेमे के विधायक बसों से जाएंगे सरहद पर तनोट माता के द्वार

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Political: अब गहलोत सरकार के साथ-साथ कांग्रेस संगठन में गूंज रहा पायलट खेमे का ‘मौन’

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended