संजीवनी टुडे

SBI ने बदला BANK खुलने का समय, यहां करें चेक अपनी ब्रांच की टाइमिंग

संजीवनी टुडे 24-05-2020 08:07:58

भारतीय स्टेट बैंक ने देशभर के सभी ब्रांचों को अलग-अलग समय पर खोला जा रहा है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण देश सभी बैंक लगातार कई तरह के कदम उठा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग नियम से लेकर कई बैंकों की ओर से कई नए नियम में भी इजाद किए हैं। वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से एक बार फिर से अपने खुलने का समय चेंज किया है। 

भारतीय स्टेट बैंक ने देशभर के सभी ब्रांचों को अलग-अलग समय पर खोला जा रहा है। जिसकी जानकारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दे रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की ओर से किस तरह की जानकारी दी है।

sbi

एसबीआई का खुलने का नया समय
SBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी केअनुसार बैंक ने ब्रांच खोलने का समय बदल दिया है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि देश के सभी हिस्सों में बैंक अब सुबह 11:30 बजे खुल रहे है। इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के अनुसार अलग-अलग राज्‍यों में एसबीआई अपनी शाखाएं अलग-अलग समय पर खोल रहा है। 

sbi

एसबीआई के आलाअधिकारियों ने बताया कि कई राज्‍यों में हमने अपनी शाखाओं को खोलने और बंद करने के समय में कुछ रोक लगाई हैं। SBI अलग-अलग राज्‍यों में अपनी शाखाएं अलग-अलग समय पर खोल रहा है। कुछ राज्‍यों में यह समय सुबह 7-10 बजे है. कुछ में यह 8-11 बजे है तो कई में यह 10-2 बजे तक है। लोगों को SMS, ईमेल के जरिए बैंकों की रिवाइज टाइमिंग की जानकारी दी जा रही है।

इस वेबसाइट पर चेक करें अपनी ब्रांच का खुलने का समय
बैंक ने ये भी सूचित किया हैं कि अगर आप आने निकटतम ब्रांच के खुलने का सही समय जानना चाहते हैं तो इस नीचे दिए गए लिंक पर संपर्क कर सकते हैं।  अगर आप भी अपने पड़ोस वाले SBI ब्रांच की टाइमिंग के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर अपने शहर का नाम सर्च कर सकते है-https://www.sbi.co.in/documents/136/1364568/Working+Branches+22052020.pdf/588d3aef-426d-8bbd-2c1a-e3159a2854d1?t=1590133498748

sbi

डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस में दी जारी रही केवल सेवाएं
एसबीआई के डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के अंतर्गत कैश पिकअप, कैश डिलीवरी, चेक पिकअप, चेक रिक्विजिशन स्लिप पिकअप, फॉर्म 15 एच पिकअप, ड्रॉफ्ट्स डिलीवरी, टर्म डिपॉजिट अडवाइस डिलीवरी, लाइफ सर्टिफिकेट पिकअप तथा केवाईसी डॉक्युमेंट्स पिकअप आदि सेवाएं शामिल हैं। 

sbi

यह सेवा पाने के लिए आपको वर्किंग दिनों में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक टॉल फ्री नंबर 1800111103 पर कॉल करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए सर्विस रिक्वेस्ट होम ब्रांच में किया जाता हैं डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा जिनका केवाईसी कराया हुआ है। नॉन-फाइनैंशल ट्रांजैक्शंस के लिए सर्विस चार्ज 60 रुपये और जीएसटी तथा फाइनैंशल ट्रांजैक्शंस के लिए सर्विस चार्ज 100 रुपये और जीएसटी देना होगा।

यह खबर भी पढ़े: चर्च में गंदी हरकत/शादीशुदा महिला के साथ पादरी की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल, चर्च ने किया संस्पेंड

यह खबर भी पढ़े: फेम इंडिया की “50 प्रभावशाली भारतीय 2020” की सूची में सीएम हेमंत 12वें स्थान पर, केजरीवाल व नीतीश को पछाड़ा, पीएम मोदी सर्वाधिक प्रभावशाली

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended