संजीवनी टुडे

साइंट का मुनाफा घटा, शेयरों के बायबैक का प्रस्ताव स्थगित

संजीवनी टुडे 18-01-2019 11:12:35


मुंबई। साइंट लिमिटेड की ओर से चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित किए गए हैं। तीसरी तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा घटकर 73.7 करोड़ रुपये रह गया है। पिछले साल की तुलना में कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी की बिक्री व परिचालन से प्राप्त होनेवाले राजस्व में भी कमी आई है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

कंपनी की बोर्ड मीटिंग में कंपनी के इक्विटी शेयरों को बाय बैक करने के प्रस्ताव पर आगे चर्चा करने का निर्णय लिया गया और इस प्रस्ताव को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। हालांकि समेकित नतीजों में कंपनी की शुद्ध आय में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

साइंट लिमिटेड की ओर से बाजार नियामक को सूचित किया गया है कि कंपनी ने 31 दिसंबर 2018 को समाप्त तीसरी तिमाही का वित्तीय परिणाम घोषित कर दिया है। इस वित्तीय नतीजों के अनुसार, तीसरी तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा घटकर 73.7 करोड़ रुपये रहा है, 

जबकि पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी ने 143.9 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था। इसके साथ ही चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी की बिक्री तथा परिचालन से प्राप्त कुल आय भी घटकर 395.9 करोड़ रुपये रही है, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को बिक्री व परिचालन के जरिए 460.1 करोड़ रुपये की आय हुई थी। 

कंपनी ने तिमाही का समेकित वित्तीय परिणाम घोषित किया है। 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त तीसरी तिमाही के समेकित वित्तीय परिणामों के अनुसार, इस तिमाही में समूह का समेकित शुद्ध मुनाफा 92.5 करोड़ रुपये रहा है, जबकि पिछले साल 87.1 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। समूह की बिक्री तथा परिचालन से प्राप्त कुल आय भी बढ़कर 1,169 करोड़ रुपये रही है| पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी ने बिक्री व परिचालन से 1,013 करोड़ रुपये की आय अर्जित की थी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बाजार नियामक को सूचित करते हुए साइंट लिमिटेड की ओर से बताया गया कि कंपनी की बोर्ड निदेशकों की मीटिंग में कंपनी के इक्विटी शेयरों को बाय बैक करने के प्रस्ताव पर आगे चर्चा होगी। बोर्ड ने शेयरों के बाय बैक करने के प्रस्ताव को फिलहाल स्थगित कर दिया है।

More From business

Loading...
Trending Now
Recommended