संजीवनी टुडे

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे मजबूत होकर 75.66 पर पहुंचा

संजीवनी टुडे 26-05-2020 16:59:44

दरअसल रुपये में ये मजबूती दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर होने और लॉकडाउन में दी गई छूट बढ़ने से वृद्धि को गति मिलने की उम्मीद से आई है।


नई दिल्‍ली। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 29 पैसे की मजबूती के साथ रुपया 75.66 के स्‍तर पर बंद हुआ। दरअसल रुपये में ये मजबूती दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर होने और लॉकडाउन में दी गई छूट बढ़ने से वृद्धि को गति मिलने की उम्मीद से आई है। 

गौरतलब है कि अंतरबैंक विदेशी विनिमय बाजार में रुपया सुधार के साथ 75.69 के स्‍तर पर खुला और कारोबार के दौरान मजबूत बना रहा। कारोबार के अंत में ये पिछले बंद भाव के मुकाबले 29 पैसे मजबूत होकर 75.66 के स्‍तर पर बंद हुआ। 

उल्‍लेखनीय है कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया शुक्रवार को 75.95 पर बंद हुआ था। बता दें कि सप्‍ताह के पहले दिन ईद-उल-फितर की वहज से करंसी बाजार बंद था। वहीं, विदेशी मुद्रा कारोबारियों के अनुसार दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर होने और दुनियाभर में लॉकडाउन में ढील दिये जाने से निवेशकों की धारणा मजबूत हुई और स्थानीय मुद्रा रुपये को मजबूती मिली।

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 80 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित पुलिस वालों की संख्या हुई 1889

यह खबर भी पढ़े: शरद पवार ने कहा- महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को नहीं है किसी भी तरह का खतरा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended