संजीवनी टुडे

रिलायंस रिटेल को सिल्‍वर लेक से मिला 7,500 करोड़ रुपये का भुगतान

संजीवनी टुडे 26-09-2020 18:53:04

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की खुदरा इकाई रिलायंस रिटेल को सिल्वर लेक का 7,500 करोड़ रुपये का भुगतान मिल गया है।


नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की खुदरा इकाई रिलायंस रिटेल को सिल्वर लेक का 7,500 करोड़ रुपये का भुगतान मिल गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। सिल्वर लेक ने 9 सितम्‍बर को रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी।

गौरतलब है कि रिलायंस इं‍डस्‍ट्रीज ने 9 सितम्‍बर को कहा था कि सिल्वर लेक उसकी इकाई रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) में 7,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। आरआईएल ने शेयर बाजारों को बताया कि आरआरवीएल को एसएलपी रेनबो होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (सिल्वर लेक) से 7,500 करोड़ रुपये की राशि मिली है। 

कंपनी ने बताया कि शेयर के आवंटन के बाद एसएलपी रेनबो होल्डिंग्स के पास आरआरवीएल की 1.75 फीसदी की हिस्सेदारी हो गई है। इस सौदे में आरआरवीएल का मूल्यांकन 4.21 लाख करोड़ रुपये का किया गया। ज्ञात हो कि रिलांयस इंडस्ट्रीज की किसी इकाई में सिल्वर लेक का इसी साल अरबों डॉलर का दूसरा निवेश है। 

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले सिल्वर लेक ने जिओ प्लेटफॉर्म्स में 1.35 अरब डॉलर का निवेश करने की घोषणा की थी। सिल्वर लेक प्रौद्योगिकी क्षेत्र में निवेश करने वाली अग्रणी वैश्विक कंपनी है। अमेरिकी कंपनी सिल्वर लेक के पास प्रबंधित संपत्तियों तथा प्रतिबद्ध पूंजी मिलाकर 60 अरब डॉलर से अधिक की पूंजी है। इसके अलावा सिल्वरलेक के पास कई अन्‍य कंपनियों में निवेश है, जिसमें एयरबीएनबी, अलीबाबा, अल्फाबेट की वेरीली और वायमो इकाइयां, डेल टेक्नोलॉजीज तथा ट्विटर शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़े: ड्रग्स मामले में NCB ने क्षितिज प्रसाद को किया गिरफ्तार, करण जौहर की बढीं मुसीबतें

यह खबर भी पढ़े: भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, राममाधव, मुरलीधर और अनिल जैन को नहीं मिली नड्डा की टीम में जगह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended