संजीवनी टुडे

रिलायंस जियो का तिमाही लाभ 46 प्रतिशत बढ़ा

संजीवनी टुडे 19-07-2019 22:22:56

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने बाजार उम्मीदों से इतर चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान 891 करोड़ रुपये का खरा मुनाफा कमाया है


मुंबई। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने बाजार उम्मीदों से इतर चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान 891 करोड़ रुपये का खरा मुनाफा कमाया है जो पिछले साल की इसी अवधि के 612 करोड़ रुपये की तुलना में 45.6 प्रतिशत अधिक है। कंपनी की तरफ से शुक्रवार को घोषित तिमाही परिणामों में परिचालन आय भी इस दौरान पिछले साल के 8,109 करोड़ रुपये की तुलना में 44 प्रतिशत की जोरदार छलाँग से 11,679 करोड़ रुपये पर पहुँच गयी। जियो का पहली तिमाही में मुनाफा पिछली तिमाही के 840 करोड़ रुपये की तुलना में 6.1 प्रतिशत और परिचालन आय 11,106 करोड़ के मुकाबले 5.2 प्रतिशत अधिक रही।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आज ही आये मई माह के आँकड़ों में एयरटेल को पछाड़ते हुये रिलायंस जियो मोबाइल सेवा प्रदाता क्षेत्र की दूसरी कंपनी बन गई है। रिलायंस जियो का तिमाही के दौरान कर पूर्व लाभ 3,029 करोड़ रुपये रहा जो पिछले साल की इसी अवधि के 1,708 करोड़ रुपये की तुलना में 77.3 प्रतिशत और पिछली तिमाही के 2,585 करोड़ रुपये से 17.2 प्रतिशत अधिक है। तिमाही के दौरान एआरपीयू प्रति ग्राहक 122 रुपये प्रति माह रही। तीस जून को समाप्त तिमाही के दौरान रिलायंस जियो का ग्राहक आधार बढ़कर 33 करोड़ 13 लाख पर पहुँच गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने शानदार परिणामों पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जियो की सेवाओं की विकास गति लगातार उम्मीदों से अधिक रही है। उन्होंने कहा कि वाणिज्यिक परिचालन के दो वर्ष से कम समय में समाप्त तिमाही में जियो नेटवर्क 11 एक्साबाईट डेटा ट्रैफिक लाया है।

श्री अंबानी ने कहा कि कंपनी प्रबंधन कम से कम दर पर बेजोड़ डिजिटल सेवायें देश के प्रत्येक नागरिक को उपलब्ध कराने पर फोकस कर रहा है। माँग पूरी करने के लिए नेटवर्क क्षमता और कवरेज को बढ़ाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि तिमाही के दौरान जियो ने दो करोड़ 45 लाख नये ग्राहक जोड़कर नयी बुलंदी हासिल की। जियो ने अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी सॉल्यूशंस के साथ एंटरप्राइजेज को जोड़ना प्रारंभ कर दिया है। जियो गीगाफाईबर सेवाओं का बीटा परीक्षण बहुत सफल रहा है और जल्दी ही स्मार्ट होम सॉल्यूशंस की पूरी सेवाओं को लक्षित पाँच करोड़ घरों तक पहुँचाने पर अमल किया जायेगा। श्री अंबानी ने कहा कि जियो अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म से देश में डिजिटल क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From business

Trending Now
Recommended