संजीवनी टुडे

सेबी के पास पहुंचा इंडिगो एयरलाइंस के प्रमोटरों का झगड़ा, शेयर में 19 फीसदी की गिरावट

संजीवनी टुडे 10-07-2019 17:01:38

निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंडिगो के प्रमोटरों के बीच चला आ रहा विवाद मंगलवार को तब और ज्‍याद बढ़ गया, जब इनमें से एक ने सेबी से कंपनी के कॉरपोरेट गवर्नेंस के बारे में शिकायत की।


नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंडिगो के प्रमोटरों के बीच चला आ रहा विवाद मंगलवार को तब और ज्‍याद बढ़ गया, जब इनमें से एक ने सेबी से कंपनी के कॉरपोरेट गवर्नेंस के बारे में शिकायत की। बाजार नियामक सेबी के यहां लगाए गए आरोप में उन्‍होंने कहा कि 'पान की दुकान' ने भी इस मामले में कंपनी से अच्‍छा काम किया होता। 

प्रमोटरों के विवाद की वजह से इंडिगो के शेयर में बिकवाली तेज हुई, जिसकी वजह से कंपनी के शेयर में 19 फीसदी तक की गिरावट बुधवार को देखनी को मिली। इंडिगो एयरलाइन में 37 फीसदी हिस्‍सेदारी वाले राकेश गंगवाल ने 38 फीसदी स्‍टेक वाले राहुल भाटिया के विरुद्ध यह शिकायत सेबी के यहां दर्ज कराई है।

इस मामले में राकेश गंगवाल का कहना है कि उनके और भाटिया के बीच जो एग्रीमेंट है। उसके मुताबिक इंडिगो एयरलाइन पर भाटिया को नियंत्रण का अधिकार मिला हुआ है, जिसकी वजह से कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों में विविधता नहीं है। 

उन्‍होंने कहा कि शायद इसी कारण से कंपनी में कॉरपोरेट गवर्नेंस की हालात खराब हो गई है। इसी को लेकर दोनों प्रमोटरों के बीच टकराव भी है। गंगवाल ने सेबी को लिखे पत्र में भाटिया पर आरोप लगाया है कि वे ‘दूसरी कंपनी खड़ी कर रहे हैं‘।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

bhggd

More From business

Trending Now
Recommended