संजीवनी टुडे

पूनावाला फाइनेंस ने एक हजार करोड़ का एयूएम किया पार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-12-2019 17:43:16

गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी पूनावाला फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ने इस वर्ष नवंबर में 1000 करोड़ रुपए के एयूएम (संपदा प्रबंधन) को पार कर लिया है।


नई दिल्ली। गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी पूनावाला फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ने इस वर्ष नवंबर में 1000 करोड़ रुपए के एयूएम (संपदा प्रबंधन) को पार कर लिया है।

कंपनी ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि उसने आठ महीने में यह उपलब्धि हासिल की है, जो इसे कई मायनों में खास बनाती है। रिटेल श्रेणी में फाइनेंस उत्पादों और प्रौद्योगिकी-संचालित ऋण सॉल्युशन प्रदान करने वाली कंपनी ने उन लोगों की वित्तीय आवश्यकताओं के लिए आसान समाधान प्रस्तुत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं, जिन्हें अब तक सुविधाओं तक पहुंच उपलब्ध नहीं थी। पूनावाला फाइनेंस सायरस पूनावाला ग्रुप का एक हिस्सा है, जिसकी कुल संपत्ति 8.4 अरब डॉलर है।

यह खबर भी पढ़ें:​ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी ने भाजपा के खिलाफ लगाए विवादित पोस्टर

उसने कहा कि डेटा एनालिटिक्स, डेटा साइंस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के मिश्रण से ग्राहकों की क्रेडिट का आकलन करने, त्वरित क्रेडिट निर्णय सुनिश्चित करने और कम से कम समय में ऋण उपलब्ध करने के लिए लेंडिंग इकोसिस्टम विकसित किया जा रहा है।

कंपनी के अध्यक्ष आदर पूनावाला ने कहा कि इतने कम समय में एयूएम में 1,000 करोड़ रुपए की उपलब्धि को हासिल करना एक यादगार पल है। मार्च 2020 तक 1,500 करोड़ रुपए के एयूएम को हासिल करने की कोशिश जारी है। भारत ने विकास और दक्षता के नए युग में कदम रखा है क्योंकि डिजिटलीकरण लोगों की दिन-प्रतिदिन जीवनशैली में शामिल हो रहा है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended