संजीवनी टुडे

देशभर में घरेलू रसोई उपकरणों का बिक्री तंत्र बनायेगी पैनासोनिक

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-12-2019 18:19:38

घरेलू इलेक्ट्रोनिक उपकरण निर्मित करने वाली अग्रणी कंपनी पैनासाेनिक लाइफ सोल्यूशंस इंडिया लिमिटेड ने वर्ष 2022 के अंत तक देश भर में मॉड्यूलर किचन समेत घरेलू रसोई उपकरणों का बिक्री तंत्र स्थापित करने की योजना बनायी है।


नई दिल्ली। घरेलू इलेक्ट्रोनिक उपकरण निर्मित करने वाली अग्रणी कंपनी पैनासाेनिक लाइफ सोल्यूशंस इंडिया लिमिटेड ने वर्ष 2022 के अंत तक देश भर में मॉड्यूलर किचन समेत घरेलू रसोई उपकरणों का बिक्री तंत्र स्थापित करने की योजना बनायी है।

यह खबर भी पढ़ें: उच्च शिक्षण संस्थान नए शैक्षणिक लीडर पैदा करे : कोविंद

कंपनी के अध्यक्ष हिरोकी सोएजिमा और संयुक्त प्रबंध निदेशक दिनेश अग्रवाल ने शनिवार को यहां बताया कि भारत में आवासीय क्षेत्र तेजी से विकसित हो रहा है और लक्जरी तथा प्रीमियम आवासों की मांग लगातार बढ़ रही है। आय बढने के कारण देश में प्रतिवर्ष 80 लाख से अधिक प्रीमियम आवासों की जरुरत है। इसको देखते हुए कंपनी ने भारतीय जरुरतों के अनुरुप मोड्यूलर किचन तथा घरेलू रसोई उपकरण तैयार किये। वर्ष 2022 तक इनके बिक्री का तंत्र पूरे भारत में बना दिया जाएगा।

अग्रवाल ने बताया कि कंपनी शुरु में महानगरों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी ने विभिन्न शहरों बेंगलुरू, अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई और जयपुर में अपने विशेष बिक्री केंद्र हैं। इनमें घरेलू रसोई से संबंधित कंपनी के समस्त उपकरण तथा दिन प्रतिदिन इस्तेमाल होने वाले साजो सामान को प्रदर्शित किया गया है। कंपनी जल्दी ही सूरत और कोच्चि में भी अपने बिक्री केंद्र खोलेगी।

उन्होंने बताया कि कंपनी ने अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए आवासीय क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों के साथ समझौते कर रही है जिससे ‘रेडी टू मूव’ आवासों के जरिए उपभोक्ताओं तक पहुंच सके। कंपनी ने अपनी उत्पाद श्रंखला को तीन भागों ‘एक्टिव लाइफ’, ‘रिलैक्स लाइफ’ और ‘फ्यूचर लाइफ’ में बांटा है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended