संजीवनी टुडे

ऑउटोकंपू ने भारत में कारोबार के लिए राजीव शेरी को बनाया प्रबंध निदेशक

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 17:28:19

स्टेनलेस स्टील क्षेत्र की दुनिया की अग्रणी कंपनी ऑउटोकंपू ने भारत में अपने कारोबार के लिए श्री राजीव शेरी को प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है।


नई दिल्ली। स्टेनलेस स्टील क्षेत्र की दुनिया की अग्रणी कंपनी ऑउटोकंपू ने भारत में अपने कारोबार के लिए श्री राजीव शेरी को प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है।

शेरी ने इंजीनियरिंग में स्नातक और बिजनेस मैनेजमेंट में परास्नातक की डिग्री हासिल की है। वह हिंडालको, एल्कन इंटरनेशनल नेटवर्क और रियो टिंटो समेत प्रमुख भारतीय एवं वैश्विक धातु कंपनियों में काम कर चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: केंद्र सरकार की कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में पांच प्रतिशत की वृद्धि

ऑउटोकंपू इंडिया के प्रबंध निदेशक नियुक्त किये जाने पर शेरी ने कहा, “ऑउटोकंपू उत्पादक, उत्पाद एवं प्रयोग के नये तरीके ईजाद करने में सबसे आगे रही। ऑउटोकंपू के उत्पादन प्लांट फिनलैंड, जर्मनी, स्वीडन, ब्रिटेन, अमेरिका और मेक्सिको में हैं। भारत में कंपनी बढ़ते हुए ऊर्जा क्षेत्र समेत हाई एंड प्रयोग वाली श्रेणी पर ही अधिक ध्यान देगी, जिनमें परमाणु, अक्षय और फॉसिल ऊर्जा शामिल हैं। साथ ही कंपनी तेल एवं गैस, रेलवे, केमिकल प्रोसेसिंग, तटीय पुलों और डीसेलिनेशन संयंत्रों पर भी ध्यान देगी, जहां मानवीय सुरक्षा एवं प्रक्रिया की दक्षता अहम भूमिका अदा करती है।”

उन्होंने कहा, “स्टेनलेस स्टील धातु उद्योग की सबसे तेज बढ़ती श्रेणी है। मांग बढ़ने के साथ इसका इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है। उत्पाद के बारे में जागरुकता, सही ग्रेड एवं आकार की उपलब्धता के कारण भारत में स्टेनलेस स्टील की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। तेल एवं गैस ऊर्जा, जहाजरानी से जुड़े उद्योगों, रेलवे, बंदरगाह, बुनियादी ढांचा एवं ऑटोमोटिव समेत हाई एंड उद्योगों में जंग मुक्त स्टील की मांग लगातार बढ़ रही है।”

यह खबर भी पढ़े: IMF चीफ क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा- इंडिया में आर्थिक मंदी का असर गंभीर

शेरी ने कहा, “हाई एंड उद्योगों को स्पेश्यलिटी स्टील उपलब्ध कराने के साथ ही ऑउटोकंपू आर्किटेक्चर, भवन एवं निर्माण, खाद्य प्रसंस्करण, कैपिटल गुड्स, रेलवे एवं कागज जैसे उद्योगों को प्रतिस्पर्द्धी लागत का फायदा देती रहेगी।”

उन्होंने कहा, “ऑउटोकंपू को पर्यावरण के क्षेत्र में अपने उत्कृष्ट कार्य के लिए भी जाना जाता है। ऑउटोकंपू के उत्पादों में 80 प्रतिशत सामग्री रीसाइकिल की जा सकती है, जबकि पूरे स्टील उद्योग का औसत 60 फीसदी ही है। टिकाऊ प्रदर्शन में कंपनी का अनूठा रिकॉर्ड उसके दीर्घकालिक संकल्प का नतीजा है। भारत में ऑउटोकंपू का जोर निरंतरता बनाये रखने पर रहेगा।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From business

Trending Now
Recommended