संजीवनी टुडे

विदेशी रिटेल कंपनियों का विरोध जारी रहेगा : व्यापार मंडल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 07-08-2019 16:30:38

केन्द्रीय संगठन भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने देश में खुदरा कारोबार करने वाली विदेशी कंपनियों का विरोध जारी रखने की घोषणा करते हुये कहा है कि इससे घरेलू व्यापारी और उद्योग तबाह हो जायेंगे।


नई दिल्ली। कारोबारियों और लघु औद्योगिक संस्थाओं के केन्द्रीय संगठन भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने देश में खुदरा कारोबार करने वाली विदेशी कंपनियों का विरोध जारी रखने की घोषणा करते हुये कहा है कि इससे घरेलू व्यापारी और उद्योग तबाह हो जायेंगे। 

भाजपा मुख्‍यालय पहुंचा सुषमा स्‍वराज का पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

व्यापार मंडल के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्र ने बुधवार को यहाँ संवाददाताओं से कहा कि खुदरा कारोबारियों और लघु उद्योग के काराेबार में तेजी नहीं आ रही है जिसके कई कारक हैं। उनमें विदेशी खुदरा कारोबार कंपनियों का देश में कारोबार करना भी शामिल है। इसका विरोध उनका संगठन शुरू से ही कर रहा है जो जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही नोटबंदी का असर भी बना हुआ। यह धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है। इसकी वजह से अभी भी ग्राहक बाजार में आने से कतरा रहे हैं। 

आडवाणी, जोशी ने सुषमा के निधन पर जताया शोक

उन्होंने कहा कि 09 अगस्त को संगठन के 38वें राष्ट्रीय व्यापारी दिवस का आयोजन किया जा रहा है और इस अवसर पर राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। इसमें देश भर के छोटे-बड़े व्यापारी, लघु उद्यमी और संगठन के वरिष्ठ प्रतिनिध भाग लेंगे। सम्मेलन को संबोधित करने वालों में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ़ हर्षवर्धन, रेल, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और पंचायती राज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर शामिल रहेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

मिश्र ने भारतीय जनता पार्टी के इस वर्ष के घोषणा पत्र के वादों को एक-एक कर पूरा करने के साथ ही जम्मू-कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देते हुये कहा कि इस सरकार ने व्यापारियों की पेंशन की वर्षाें पुरानी माँग को पूरा करते हुये व्यापार कल्याण बोर्ड का गठन किया और राष्ट्रीय खुदरा व्यापार नीति बनाने की प्रक्रिया शुरू की है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From business

Trending Now