संजीवनी टुडे

अब इक्विटी पार्टनर्स ने जियो में किया 11367 करोड़ रुपये का निवेश

संजीवनी टुडे 08-05-2020 10:45:08

फेसबुक और सिल्‍वर लेक के बाद अमेरिकी निजी इक्विटी फर्म विस्टा इक्विटी पार्टनर्स ने रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म में 2.32 फीसदी हिस्सेदारी 11,367 करोड़ रुपये में खरीदी है।


नई दिल्‍ली। फेसबुक और सिल्‍वर लेक के बाद अमेरिकी निजी इक्विटी फर्म विस्टा इक्विटी पार्टनर्स ने रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म में 2.32 फीसदी हिस्सेदारी 11,367 करोड़ रुपये में खरीदी है। दोनों कंपनियों के बीच यह निवेश रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के डिजिटल प्लेटफॉर्म जियो प्लेटफॉर्म  के इक्विटी मूल्य 4.91 लाख करोड़ रुपये और इंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये पर किया गया है। 

यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में शुक्रवार को दी गई है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो में हिस्सेदारी खरीदने वाली विस्टा अब दूसरी बड़ी कंपनी बन गई है। दरअसल पिछले दो हफ्ते में फेसबुक और सिल्वर लेक ने जियो प्लेटफॉर्म में शेयर अधिग्रहण किया है, जिसके बाद यह जियो प्लेटफॉर्म की तीसरी डील है।  

उल्‍लेखनीय है कि विस्टा इक्विटी पार्टनर्स के पास 57 बिलियन डॉलर से ज्यादा का अनुमानित कैपिटल कमिटमेंट्स हैं। वहीं, इसका ग्लोबल नेटवर्क इसे दुनिया  की पांचवीं सबसे बड़ी एंटरप्राइजेज सॉफ्टवेयर कंपनी बनाता है। मौजूदा वक्‍त में विस्टा के पोर्टफोलियो की कंपनी भारत में कारोबार कर रही हैं, जिसमें 13 हजार से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं। दरअसल मुकेश अंबानी आरआईएल को कर्जमुक्त कंपनी बनाना चाहते हैं। 

इसी के तहत रिलायंस जियो की हिस्सेदारी बेची जा रही है। मुकेश अंबानी ने गत 10 दिन से भी कम वक्‍त में रिलायंस जियो की 13.46 फीसदी हिस्सेदारी बेची है। इस बिक्री से आरआईएल को 60,597 करोड़ रुपये मिले हैं। बता दें कि रिलायंस जियो रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी है।

यह खबर भी पढ़े: विजाग गैस त्रासदी पर सिंगर कनिका कपूर का आया रिएक्शन, बोलीं- लोगों के लिए दुआएं...

यह खबर भी पढ़े: कास्टिंग काउच पर खुलकर बोलीं शर्लिन चोपड़ा, कहा- फिल्म इंडस्ट्री में डिनर का मतलब है मेरे पास आओ बेबी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended