संजीवनी टुडे

MMTC-PAMP ने राष्ट्रीय राजधानी में सोने की पुनः खरीद और अदला-बदली की शुरू

संजीवनी टुडे 26-09-2020 20:05:08

आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए सरकारी कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी ने राष्ट्रीय राजधानी में सोने की पुनर्खरीद और अदला-बदली शुरू की है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के दौरान आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए सरकारी कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी ने राष्ट्रीय राजधानी में सोने की पुनर्खरीद और अदला-बदली शुरू की है।

सोने का शोधन करने वाली सरकारी कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक विकास सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय राजधानी में सोने की पुनर्खरीद और अदला-बदली शुरू की है। बेहद कम शुल्क देकर विक्रेता सोने का अधिकतम अपने बैंक खातों में पा सकते हैं या 9999, 999 और 995 शुद्धता वाले सोने की छड़ों के रूप में इसे परिवर्तित कर सकते हैं। 

उन्होने कहा कि ये वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण समय हैं और सोने की बिक्री करने वाले सुनारों तथा उपभोक्ताओं के लिए कठिनाइयां कुछ समय तक जारी रह सकती हैं।कंपनी ने कहा कि दिल्ली के लाजपत नगर केंद्र से शुरू होकर यह सुविधा जल्द ही देश भर में दी जाएगी।

सिंह ने कहा कि शुद्धता सत्यापन केंद्र में सोने की गुणवत्ता की जांच के लिए उन्नत तकनीक है, जिससे सोने की अधिकतम कीमत मिल सकेगी। कंपनी ने बताया है कि कम से कम 10 ग्राम सोने का परीक्षण किया जाएगा और अगर अदला-बदली या पुनर्खरीद की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो परीक्षण के लिए 1,000 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थान से ईदगाह हटाने को लेकर मथुरा की अदालत में केस दायर, सोमवार होगी सुनवाई

यह खबर भी पढ़े: भारत अब पाकिस्तान की सीमा तक बनाएगा एशिया की सबसे लम्बी सुरंग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended