संजीवनी टुडे

माइंडट्री के होस्टाइल टेकओवर के लिए एलएंडटी 1.02 अरब डॉलर का करेगी निवेश

संजीवनी टुडे 18-03-2019 17:01:49


नई दिल्ली। निर्माण क्षेत्र की दिग्गज कंपनी लार्सन एंड टर्बो(एलएंडटी) सूचना प्रोद्योगिकी(आईटी) सर्विसेस कंपनी माइंडट्री के होस्टाइल टेकओवर के लिए सात हजार करोड़ रुपये(1.02 अरब डॉलर) का निवेश करेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एलएंडटी आईटी कंपनी माइंडट्री की सबसे बड़ी शेयर होल्डर वीजी सिद्धार्थ एंड कंपनीज को खरीदेगी। एलएंडटी, माइंडट्री के सबसे बड़े शेयर होल्डर की हिस्सेदारी खरीदने के बाद ओपन ऑफर लाएगी। 

माइंडट्री के को-फाउंडर सुब्रतो बागची ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी कि उन्होंने कंपनी के रिजाइन कर दिया है। बागची ने ट्वीट किया, ‘मुझे ट्री(माइंडट्री) को ऐसे लोगों से बचाना चाहिए, जो शॉपिंग मॉल बना सकते हैं।' कंपनी के एक अन्य को-फाउंडर अशोक सूटा ने एक रिपोर्ट में कहा कि एलएंडटी वीजी सिद्धार्थ की हिस्सेदारी खरीदने को उत्सुक नजर आ रही है। 

रिपोर्ट में कहा गया कि एलएंडटी 981 रुपये प्रति शेयर की दर से 3 हजार करोड़ रुपये में सिद्धार्थ की 21 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है, जिससे वह माइंडट्री की सबसे बड़ी शेयर बन जाएगी। इसके बाद एलएंडटी को छोटे शेयर होल्डर्स से 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाना होगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि एलएंडटी भारत की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है। इसका मुख्यालय मुम्बई में है। यह विश्व के अनेक देशों में कार्यरत है तथा इसके कार्यालय एवं कारखाने पूरे विश्व में फैले हुए हैं। कंपनी के चार मुख्य व्यापारिक क्षेत्र हैं: प्रौद्योगिकी, अभियांत्रिकी, निर्माण और उत्पादन। कंपनी की लगभग 25 देशों में 60 से अधिक इकाइयां हैं।

More From business

Loading...
Trending Now