संजीवनी टुडे

भारत और चीन तनाव का फायदा उठा रही कोरियान कंपनियां

संजीवनी टुडे 04-07-2020 10:33:12

भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद का फायदा कोरियान कंपनियां जमकर उठा रही हैं। भारत में लोग चीन के सामानों का बहिष्कार कर रहे हैं।


नई दिल्‍ली। भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद का फायदा कोरियान कंपनियां जमकर उठा रही हैं। भारत में लोग चीन के सामानों का बहिष्कार कर रहे हैं। ऐसे में वो भारत के बाजार पर कब्जा जमाने में लगा हुआ है. चीन ने भारत के बड़े बाजार पर कब्जा जमा कर रखा है। ऐसे में कोरियान कंपनियां कोशिश कर रही है कि वो स्मार्टफोन बाजार पर चीन को हटा कर कब्जा जमा लें।

सबसे ज्यादा फायदा सैमसंग का होता नजर आ रहा है। सैमसंग लगातार लोगों को डिस्काउंट पर फोन मौजूद कर रहा है। ताकि उसकी ब्रिक्री ज्यादा से ज्यादा हो सके। सैमसंग लगातार कोशिश में लगा हुआ है कि वो वीवो को पीछे छोड़ते हुए , जून तिमाही में नहीं तो सितंबर के आखिर तक दूसरे नंबर पर कब्जा जमा लें।

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि जैसे हालात चल रहे हैं, सैमसंग को एंटी-चाइना सेंटीमेंट और देश में चाइनीज ब्रैंड्स के स्मार्टफोन्स के नए स्टॉक्स की उपलब्धता न होने का सीधा फायदा मिलेगा। अगले साल तक कंपनी भारत में पहली या फिर दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बनकर उभर सकती है।

सैमसंग ने बाजार में अपनी पोजिशन और मजबूत करने के लिए 10 दिनों के भीतर 10-20 हजार की रेंज में 4 स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। क्योंकि फिलहाल, इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा डिमांड देखने को मिल रही है। ये बजट फोन होते हैं, सबसे ज्यादा ब्रिक्री इसी रेंज वाले स्माटफोन की होती है. सिर्फ इतना ही नहीं सैमसंग लगातार डिस्काउंट के जरिए भी ग्राहकों को अपनी ओर खिंचने में लगा हुआ है।

यह खबर भी पढ़े: आज तक आप ने कई अनोखे होटल के बारे में सुना होगा, लेकिन कभी ऐसे होटल के बारे में नहीं सुना होगा!

यह खबर भी पढ़े: जुलाई 2020 में OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ये 5 फिल्में, जानें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended