संजीवनी टुडे

IUC चार्ज में jio ने किया बदलाव, इन कंपनियों को बताया जिम्मेदार

संजीवनी टुडे 14-10-2019 21:38:53

जियो ने अपने कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए कई बुनियादी सुविधा दी है। लेकिन हाल ही जियो कंपनी ने अपने IUC चार्ज वसूलने का निर्णंय लिया है। रिलायंस जियो ने ग्राहकों पर आउटगोइंग कॉल करने के लिए IUC चार्ज वसूलने और नॉन-जियो नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल के लिए 6 पैसे/मिनट का चार्ज लिए जाने की घोषणा की थी।


नई दिल्ली। जियो ने अपने कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए कई बुनियादी सुविधा दी है। लेकिन हाल ही जियो कंपनी ने अपने IUC चार्ज वसूलने का निर्णंय लिया है। रिलायंस जियो ने ग्राहकों पर आउटगोइंग कॉल करने के लिए IUC चार्ज वसूलने और  नॉन-जियो नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल के लिए 6 पैसे/मिनट का चार्ज लिए जाने की घोषणा की थी। 

अगर सरल भाषा में समझे तो यदि कोई जियो यूजर वोडाफोन नंबर पर कॉल करता है तो जियो को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से वोडाफोन को पैसे का भुगतान करना होगा। जियो कम्पनी के इस फैसले के बाद अन्य कंपनियों ने इस पर निशाना साधा हैं। लेकिन अब रिलायंस जियो ने विरोधी कंपनियों पर प्रहार किया। 

यह खबर भी पढ़े: अपहृत युवक का शव नदी से बरामद, हत्या की आशंका

अपने ट्वीट में जियो ने 6 पैसे/मिनट चार्ज के लिए भी इन्हीं कंपनियों को जिम्मेदार ठहराया है। जियो ने कहा- '6 पैसे/मिनट हम नहीं मांग रहे। वे मांग रहे हैं।' आइडिया को आड़े हाथों लेते हुए जियो ने लिखा, '6 पैसे/मिनट... ऐसा Idea क्यों सरजी?' इस तस्वीर के कैप्शन में जियो ने यह भी लिखा, 'जीरो IUC, यह आइडिया आपकी जिंदगी बदल सकता है। एयरटेल के लिए जियो ने लाल रंग की तस्वीर पोस्ट करते हुए उसपर लिखा है, '6 पैसे/मिनट... Air Toll'. कुछ इसी अंदाज में कंपनी ने वोडाफोन को भी निशाने पर लिया है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From business

Trending Now
Recommended