संजीवनी टुडे

सैलरी के मामले में ये शहर है सबसे बेस्ट, यहां लाखों कमाते हैं लोग

संजीवनी टुडे 17-04-2018 16:11:35


नई दिल्ली। पेशेवरों के लिहाज से बेंगलुरु देश की सबसे अच्छी सिटी है। लाख रुपये के सालाना औसत के साथ यहां के पेशेवर सबसे ज्यादा सैलरी पाते हैं। इसी तरह क्षेत्र के हिसाब से फार्मा और हेल्थकेयर में सर्वाधिक सैलरी मिलती है। दरअसल, प्लेसमेंट एजेंसी रैंडस्टैड की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है।

रिपोर्ट में ये बताया गया है कि, बेंगलुरू में नौकरी पेशा वालों का औसत सैलरी पैकेज 10.8 लाख रुपये सालाना है। सर्वाधिक सैलरी देने के मामले में दूसरे नंबर पर पुणे (10.3 लाख रुपये) शिरकत है। 

रैंडस्टैड इंडिया के MD और CEO पॉल डुपनिस के मुताबिक, वेतन की बेहतर और मजबूत व्यवस्था किसी भी कंपनी में अनुभवी लोगों को बनाए रखने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक है। रैंडस्टेड की इनसाइट्स सैलरी ट्रेंड्स रिपोर्ट 2018 में बेहतर वेतन के हिसाब से भिन्न-भिन्न क्षेत्र की पहचान भी की गई। 

इस मामले में 9.6 लाख के सालाना वेतन के साथ फार्मा और हेल्थकेयर सेक्टर सबसे ऊपर है। GST लागू होने के बाद से विशेषज्ञों की बढ़ी डिमांड ने पेशेवर सेवाओं को लिस्ट में दूसरे स्थान पर आने में हेल्प की। इस सेक्टर में औसतन 9.4 लाख रुपये का सालाना सैलरी मिलती है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

9.2 लाख की औसत सालाना CTC संग FMCG सेक्टर तीसरे स्थान पर है। वहीं, IT सेक्टर (9.1 लाख रुपये) और इंफ्रास्ट्रक्चर, रियल एस्टेट व कंस्ट्रक्शन (9.0 लाख रुपये) क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहे।

sanjeevni app

More From business

Trending Now
Recommended