संजीवनी टुडे

भारत में 710 करोड़ से अधिक का निवेश करेगी हांगकांग की मोबाइल फोन कंपनी ट्रांशियन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-09-2019 16:53:32

अफ्रीका की सबसे बड़ी मोबाइल फोन विक्रेता कंपनी हांगकांग आधारित ट्रांशियन होल्डिंग्स ने आज कहा कि यह भारत में अगले दो से तीन साल में लगभग 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 710 करोड़ रूपये से अधिक का निवेश करेगी।


अहमदाबाद। अफ्रीका की सबसे बड़ी मोबाइल फोन विक्रेता कंपनी हांगकांग आधारित ट्रांशियन होल्डिंग्स ने आज कहा कि यह भारत में अगले दो से तीन साल में लगभग 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 710 करोड़ रूपये से अधिक का निवेश करेगी।

यह खबर भी पढ़े: आपकी आंखों की खूबसूरती में चार चाँद लगा देगा स्‍मोकी आई मेकअप...

ट्राशियन इंडिया के सीईओ अरिजित तलपात्रा ने यहां बताया कि टेक्नो ब्रांड के स्मार्टफोन और आई टेल फीचर फोन बनाने वाली उनकी कपंनी ने 2017 में भारत में पदार्पण किया था और अब तक यह लगभग 30 मिलियन डॉलर या 210 करोड़ रूपये से अधिका का निवेश यहां कर चुकी है। इसका नोयडा में एकमात्र भारतीय विनिर्माण इकाई है जिसकी क्षमता 15 लाख फीचर फोन तथा साढ़े छह लाख स्मार्टफोन की है।

श्री तलपात्रा ने आज यहां टेक्नो शृंखला के नवीनतम फोन टेक्नो स्पार्क 4 के लांच के मौके पर बताया कि 100 मिलियन डॉलर के अतिरिक्त निवेश का बड़ा हिस्सा शोध और विकास यानी आर एंड डी तथा नयी एसएमटी लाइन्स को लगाने पर खर्च होगा।

उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी चीन के पांच सबसे बड़े मोबाइल निर्माताओं में से हैं पर वहां अपने फोन नहीं बेचती। उनकी कंपनी भारत के विशेष रूप से युवाओं को लक्षित करती है और उन्हें नवीनतम तकनीक और फीचर वाले फोन अपेक्षाकृत कम कीमत पर मुहैया कराती है। यह भारत में मुख्य रूप से ऑफलाइन कारोबार करती है और बाजार के कुल मिला कर 5 प्रतिशत हिस्सा इसका है।

उन्होंने बताया कि एशिया में मोबाइल फोन का बाजार 15 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है और भारत में तो यह और भी अधिक है। कंपनी आगामी त्यौहारी मौसम में अपने बाजार को और विस्तृत करेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From business

Trending Now
Recommended