संजीवनी टुडे

हिताची एयर कंडीशनिंग का भारत में ग्लोबल डेवलपमेन्ट सेंटर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 17:31:49

एयरकंडीशनर बनाने वाली कंपनी जाॅनसन कंट्रोल्स- हिताची एयर कंडीशनिंग ने गुजरात के कडी में नया ग्लोबल डेवलपमेंट सेंटर शुरू करने की घोषणा की है।


नई दिल्ली। एयरकंडीशनर बनाने वाली कंपनी जाॅनसन कंट्रोल्स- हिताची एयर कंडीशनिंग ने गुजरात के कडी में नया ग्लोबल डेवलपमेंट सेंटर शुरू करने की घोषणा की है।

कंपनी ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि 2.25 करोड़ डॉलर (लगभग 157 करोड़ रुपये) की लागत से स्थापित यह अत्याधुनिक सेंटर भारत तथा दक्षिण-पूर्वी एशिया, मध्यपूर्व और यूरोपीय बाज़ारों के लिए विश्वस्तरीय रिहायशी एयर कंडीशनर और काॅमर्शियल पैकेज्ड एयर कंडीशनर के विकास पर ध्यान केन्द्रित करेगा।

यह खबर भी पढ़े: आदमपुर से चुनाव लड़ रहीं BJP की टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने मांगी माफी

उसने कहा कि इस सेंटर में अभी 150 इंजीनियर काम कर रहे हैं। आवश्यकता होने पर यहां 300 तक इंजीनियरों की भर्ती की जा सकती है। नया सेंटर अत्याधुनिक अनुसंधान एवं टेस्टिंग प्रयोगशालाओं से युक्त है, जिसमेें रिलायबिलिटी लैब, एनुअल परफोर्मेन्स फैक्टर लैब, इलेक्ट्रोमेग्नेटिक कम्पेटिबिलिटी लैब, इलेक्ट्रोनिक्स लैब और सेमी-एनेकोइक लैब शामिल हैं जो स्थानीय इंजीनियरों की क्षमता बढ़ाने में योगदान देंगें। इसमें एक एक्सपीरिएंस ज़ोन भी है जो उपभोक्ताओं को आधुनिक एयर कंडीशनिंग इनोवेशन एवं तकनीकों का व्यवहारिक अनुभव प्रदान करेगी।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फ्रांज सरबिंका ने कहा कि यह उनकी कंपनी के लिए महत्वपूर्ण कदम है, जो उनकी विश्वस्तरीय मौजूदगी को सशक्त बनाने में मदद करेगा। भारत निर्मित उत्पादों को पहले से ही पश्चिम एशिया, श्रीलंका, अफ्रीका और दक्षेस देशों में निर्यात किया जा रहा है। अब यह नया ग्लोबल डेवलपमेंट सेंटर खासतौर पर दक्षिण-पूर्वी एशिया, पश्चिम एशिया एवं यूरोप के लिए नए एवं आकर्षक उत्पादों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और इन क्षेत्रों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From business

Trending Now
Recommended