संजीवनी टुडे

हायर का ग्रेटर नोएडा में 3069 करोड़ का निवेश

संजीवनी टुडे 30-07-2019 19:40:21

होम अप्लायंसेस एवं कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हायर ने ग्रेटर नोएडा में दूसरा औद्योगिक पार्क स्थापित करने की उत्तर प्रदेश सरकार की परियोजना में 3069 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है।


नई दिल्ली। होम अप्लायंसेस एवं कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हायर ने ग्रेटर नोएडा में दूसरा औद्योगिक पार्क स्थापित करने की उत्तर प्रदेश सरकार की परियोजना में 3069 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि पुणे के रंजनगांव में कंपनी के पहले विनिर्माण संयंत्र की स्थापना के बाद यह नया संयंत्र ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने एवं उत्तर प्रदेश में नौकरियों के अवसरों का निर्माण करने की हायर इंडिया की कार्ययोजना का हिस्सा है। 

हायर अप्लायंसेस इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रैगेंज़ा ने कहा कि दूसरे औद्योगिक पार्क के साथ हायर का उद्देश्य रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, एयर कंडीशनर, एलईडी पैनल और वाटर हीटर जैसी श्रेणियों में उत्पादन क्षमता को बढ़ाना है। इस पार्क में उत्पादन शुरू होने पर प्रतिवर्ष बीस लाख रेफ्रिजरेटर और एलईडी टीवी, वॉशिंग मशीन एवं एयर कंडीशनर की दस-दस लाख यूनिटों के उत्पादन की क्षमता होगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इससे देश में लगभग 4,000 प्रत्यक्ष नौकरियां और 10,000 अप्रत्यक्ष रोजगार विकसित होंगे। इससे वेंडर्स और ओरिज़नल ईक्विपमेंट मैनुफैक्चरर्स को क्षमता बढ़ाने एवं विस्तृत स्थानीय उत्पादन द्वारा व्यवसाय का विकास करने और आयात पर निर्भरता घटाने का अवसर मिलेगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From business

Trending Now
Recommended