संजीवनी टुडे

HDFC Bank के ग्राहकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी! बैंक ने सस्ता किया लोन और देगी ये सर्विस

संजीवनी टुडे 10-04-2020 09:25:30

भारत में अब निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने कर्ज पर ब्याज 0.20 प्रतिशत घटा दी है। इसी के साथ कर्ज की लागत कम होने के साथ बैंक ने ब्याज दर कम की है।


नई दिल्ली । भारत में अब निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने कर्ज पर ब्याज 0.20 प्रतिशत घटा दी है। इसी के साथ कर्ज की लागत कम होने के साथ बैंक ने ब्याज दर कम की है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार से सभी अवधि के कर्ज के लिये कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर की समीक्षा की गई है। इस संशोधन के बाद एक दिन के लिए एमसीएलआर 7.60 प्रतिशत जबकि एक साल के कर्ज के लिए 7.95 प्रतिशत होगी। 

स्टेट बैंक ने मंगलवार को 10 अप्रैल से सभी अवधि के ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर में 0.35 प्रतिशत कटौती करने की घोषणा की। साथ ही बैंक ने बचत खाता जमा पर भी ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 2.75 प्रतिशत कर दिया है। 

बैंक ने कहा कि इससे 30 वर्ष की अवधि वाले आवास ऋण की मासिक किस्त प्रति 1 लाख रुपये कर्ज पर 24 रुपये कम हो जाएगी। इसके साथ ही बैंक ने बचत खाता जमा पर ब्याज में 25 आधार अंकों की कमी कर दी है जो 15 अप्रैल से प्रभावी होगा।  

वहीं एचडीएफसी बैंक ने देशभर में मोबाइल एटीएम की व्यवस्था की है। इस सुविधा से अब ग्राहक अपने दरवाजे पर खड़ी एटीएम वैन से कैश निकालने में सक्षम होंगे। इन एटीएम को कहां रखा जाएगा, इसके बारे में फैसला संबंधित शहरों की नगरपालिका से बातचीत के बाद होगा। 

यह खबर भी पढ़े:तब्लीगी जमात के लोगों ने डॉक्टरों के ऊपर थूका और की गालीगलौज, फिर पैरामेडिकल स्टॉफ से कहा- जान बचा लो हमारी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended