संजीवनी टुडे

कोरोना के आर्थिक प्रभावों पर सरकार की नजर, बैंकों का विलय सही वक्‍त पर: वित्‍त मंत्री

संजीवनी टुडे 26-02-2020 22:29:05

केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि घरेलू अर्थव्‍यवस्‍था पर कोरोना वायरस के प्रभावों को लेकर सरकार सजग है और इस पर करीबी नजर रखे हुए है।


नई दिल्‍ली। केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि घरेलू अर्थव्‍यवस्‍था पर कोरोना वायरस के प्रभावों को लेकर सरकार सजग है और इस पर करीबी नजर रखे हुए है। सीतारमण ने यहां एक कार्यक्रम में बुधवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रस्तावित विलय की प्रक्रिया निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ रही है। बैंकों के विलय के बारे में वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि बैंकों के विलय को लेकर कोई अनिश्चितता नहीं है।

वित्त मंत्री ने कहा कि यह प्रक्रिया निर्धारित समय- सीमा के अनुसार आगे बढ़ रही हैं। गौरतलब है कि सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों को मिलाकर 4 बड़े बैंक बनाने का निर्णय किया है, जिसे इस वर्ष एक अप्रैल से लागू होना है।  सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस के प्रभावों पर करीबी नजर रखे है। इससे पूर्व वित्‍त मंत्री ने बैंक एसोसिएशन के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि बैंकों ने हमें जानकारी दी है कि कितने एमएसएमई का पुनर्गठन किया है।

सीतारमण ने कहा कि बैंकों ने उनके ऋण और बाकी अन्‍य  चीजों तक पहुंच बनाई है। लेकिन, कुछ एमएसएमई उनके समक्ष लंबित पड़े हैं, हमने उनसे 15 मार्च तक सभी को समाप्त करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा मीडिया में चल रही खबर एटीएम में सिर्फ 500 रुपये के नोट ही निकल रहे हैं। बैंकों में 2 हजार रुपये के नोट डालने से रोकने के किसी निर्देश की रिपोर्ट पर वित्त मंत्री ने कहा कि जहां तक मुझे पता है, बैंकों को ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: इंस्पेक्टर ने सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में हिंसा: IB कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्या, हिंसा में मरने वालों की संख्या पहुंची 20

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From business

Trending Now
Recommended