संजीवनी टुडे

Google के सीईओ सुंदर पिचाई का बड़ा एलान, कहा- भारत में करेगा 75,000 करोड़ रुपये का निवेश

संजीवनी टुडे 13-07-2020 17:45:18

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ आज वर्चुअल मीटिंग (वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग) की।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ आज वर्चुअल मीटिंग (वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग) की। पीएम ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी। गूगल अगले 5 से 7 साल में भारत में 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को इसकी घोषणा की। Google for India Digitisation Fund के रूप में यह निवेश भारत के डिजिटलीकरण के चार प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

दरअसल, देश में आयोजित हो रहे छठे गूगल फॉर इंडिया इवेंट को संबोधित करते हुए पिचाई ने कहा कि यह नवीनतम कदम भारत के भविष्य और इसकी डिजिटल अर्थव्यवस्था में कंपनी के विश्वास का प्रतिबिंब है। मोदी ने ट्वीट करके लिखा, आज सुबह @सुंदरपिचाई के साथ एक सफल बातचीत हुई। हमने भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए टेक्नोलॉजी के इस्‍तेमाल सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। बातचीत के दौरान दोनों के बीच कोरोना वायरस महामारी के दौरान उभरती नई कार्य संस्कृति को लेकर भी चर्चा हुई।  

प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक कई ट्वीट जारी कर कहा, ''हमने वैश्विक महामारी के कारण खेलकूद जैसे क्षेत्र में आई चुनौती को लेकर चर्चा की। हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व को लेकर भी बातचीत की। मोदी ने ऑनलाइन माध्यम के जरिये हुई इस बातचीत की तस्वीरें भी साझा की। 

बता दे, सुंदर पिचाई अल्फाबेट इंक और उसकी अनुषंगी गूगल एलएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं।  मोदी ने कहा कि उन्हें गूगल के विभिन्न क्षेत्रों में किये जा रहे प्रयासों को जानकार प्रसन्नता हुई। ''चाहे यह शिक्षा के क्षेत्र में हो, पढ़ाई हो, डिजिटल इंडिया हो या फिर डिजिटल भुगतान को आगे बढ़ाने या अन्य क्षेत्रों की बात हो। पिचाई और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद सोमवार को ''गूगल फॉर इंडिया के छठे सालाना कार्यक्रम में भाग ले रहे थे।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ राजनीतिक संकट के बीच सचिन की पत्नी ने किया ट्वीट, कह दी ये बड़ी बात

यह खबर भी पढ़े: प्रयागराज: विधवा महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, पति की मौत के बाद था तनाव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended