संजीवनी टुडे

इलेक्ट्रिक वाहन रखने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

संजीवनी टुडे 17-04-2018 11:33:33

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए ऊर्जा मंत्रालय की तरफ से चार्जिंग स्‍टेशनों को अब तक की सबसे बड़ी ढील दी है। बता दें कि, अब उन्‍हें चार्जिंग स्‍टेशन को खोलने के लिए किसी तरह के कोई लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी। 

मिनिस्ट्री ने एक स्पष्टीकरण में बताया है कि, इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिग के दौरान स्टेशन बिजली ट्रांसमिशन, वितरण या बिज़नेस का कोई काम नहीं करता। इसलिए चार्जिंग स्टेशन के जरिये वाहनों की बैटरी की चार्जिग के लिए बिजली कानून, 2003 के तहत किसी लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी।

संगठन ने दिलाया और भी मुद्दों पर ध्‍यान 
वहीं, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं के संगठन एसएमइलेक्ट्रिकवी के निदेशक सोहिंदर गिल ने गवर्नमेंट के इस निर्णय को एक अच्छा और प्रगतिशील कदम बताया है। उनके मुताबिक, कंट्री में चार्जिंग स्‍टेशन बनाने की दिशा में यह एक बड़ी परेशानी थी। आगे संगठन ने बताया कि, गवर्नमेंट को अब चार्जिंग स्‍टेशनों के लिए लैंड अधिग्रहण सहित अन्य मुद्दों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

लगातार बढ़ रहा है पोल्लुशन
जानकारी के मुताबिक, जिस तरह कंट्री में पेट्रोल और डीजल से चलने वाली कार्ट्स के कारण पोल्लुशन लगातार बढ़ रहा है ऐसे में अगर सही वक्त पर इसे रोकने के उपाय नहीं किए गए तो वो दिन दूर नहीं जब हम सांस लेने के लिए भी तरसेंगे। इस तरह गवर्नमेंट के सिवा आम नागरिक को भी पोल्लुशन कम करने में वर्क करने होंगे।

sanjeevni app

More From business

Trending Now
Recommended