संजीवनी टुडे

आदित्य बिड़ला फैशन ऐंड रिटेल की 7.8 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी फ्लिपकार्ट

संजीवनी टुडे 24-10-2020 12:57:48

वॉलमार्ट के नियंत्रण वाली दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट बिड़ला समूह की रिटेल कंपनी आदित्य बिड़ला फैशन ऐंड रिटेल की 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।


नई दिल्ली। वॉलमार्ट के नियंत्रण वाली दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट बिड़ला समूह की रिटेल कंपनी आदित्य बिड़ला फैशन ऐंड रिटेल की 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। यह सौदा लगभग 1,500 करोड़ रुपये का है। ABFRL की माने तो इससे कंपनी का बहीखाता मजबूत होगा एवं कामयाबी की रफ्तार बढ़ेगी। 

शेयरों में जबरदस्त तेजी 
ABFRL ने 205 रुपये मूल्य प्रति शेयर पर फ्लिपकार्ट को तरजीही आवंटन के जरिए 1500 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। यह ABFRL के बीते वीरवार को शेयरों के बाजार में दाम से लगभग 34 फीसदी ज्यादा है।  

वीरवार को ABFRL के शेयर 153.40 रुपये पर बंद हुए थे। हालांकि आज कंपनी के शेयर करीब 14 फीसदी चढ़ गए और उनका व्यवसाय 175 रुपये के इर्द-गिर्द पर हो रहा है। यह इस वर्ष का फ़िलहाल तक का ऑनलाइन कंज्यूमर स्पेस का दूसरा सबसे बड़ा सौदा हो सकता है। 

के.एम. बिड़ला ने क्या कहा?  
इस बिक्री के पश्चात आदित्य बिड़ला फैशन में प्रमोटर और प्रमोटर समूह की हिस्सेदारी लगभग 55.13 प्रतिशत रह जाएगी।  आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने इस सौदे के संबंध में कहा कि, 'यह हिंदुस्तान की तरक्की की संभावना का जबरदस्त सबूत तो है ही, यह देश के ​परिधान उद्योग के भविष्य के प्रति हमारी आस्था को भी दिखाता है जो अगले 5 वर्ष में 100 अरब डॉलर को छूने वाला है।'

उल्लेखनीय है कि ABFRL के पास देश भर में लगभग 3,000 स्टोर का नेटवर्क है एवं इसकी पहुंच करीब 23,700 मल्टी ब्रैंड रिटेल तक भी है। यह पीटर इंग्लैंड, एलेन सॉली, वैन ह्यूसन, लुई फिलिप जैसे ब्रैंड्स का संचालन करती है। 

यह खबर भी पढ़े: आईपीएल 2020 : मुंबई के खिलाफ मिली हार से टीम को वाकई में चोट लगी है- धोनी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended