संजीवनी टुडे

फेस्टिव सीजन: रेलवे ने चलाई सुविधा स्पेशल, कंफर्म सीट के लिए देने होंगे ज्यादा रूपये!

संजीवनी टुडे 17-10-2019 11:01:40

अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरहसल रेलवे ने बीते दिनों फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों के संचालन की घोषणा की है। रेलवे ने 34 ट्रेनों की घोषणा की थी, इनमें से 12 ट्रेन सुविधा स्पेशल हैं। इनमें डायनामिक फेयर लागू रहेगा।


नई दिल्ली। अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरहसल रेलवे ने बीते दिनों फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों के संचालन की घोषणा की है। रेलवे ने 34 ट्रेनों की घोषणा की थी, इनमें से 12 ट्रेन सुविधा स्पेशल हैं। इनमें डायनामिक फेयर लागू रहेगा।

यह भी पढ़े:  भारतीय सेना में शामिल हुई होवित्जर तोप, 40 किमी दूर बैठे दुश्मनों को कर देगी तबाह

आपको बतादें कि रेलवे ने दिल्ली, आनंद विहार से अधिकांश ट्रेनें इलाहाबाद, बिहार और वाराणसी की ओर चलाई हैं। दीपावली के आसपास ट्रेनों की संख्या बढ़ जाएगी। डायनामिक फेयर का मतलब जितनी कम सीटें बचेंगी, उतना किराया बढ़ता चला जाएगा।

यह भी पढ़े:  नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही NDA लड़ेगा 2020 का विधानसभा चुनाव: अमित शाह

स्थानीय रेलवे अधिकारियों का कहना है कि शुरूआती दौर में इन सुविधा स्पेशल ट्रेनों में सीटें सस्ती रहती हैं, लेकिन जैसे-जैसे ट्रेनें कम होने लगती हैं वैसे ही इनके किराए में बढ़ोतरी शुरू हो जाती है। अंतिम समय में कंफर्म सीटें पाने वाले यात्रियों को तीन गुना से पांच गुना तक किराया भी चुकाना पड़ रहा है। सुविधा स्पेशल ट्रेनों से रेलवे को त्योहारों पर बंपर कमाई होगी।

इन रूटों पर चलेंगी सुविधा स्पेशल, ट्रेन का रूट संचालन की तारीख

pic

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From business

Trending Now
Recommended