संजीवनी टुडे

इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए ईईएसएल ने नोएडा के साथ किया करार, यहां लगेंगे 100 ईवी चार्जिंग स्टेशन

संजीवनी टुडे 25-07-2019 19:16:25

एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने और 100 सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए नवीन ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण (नोएडा) के साथ एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं।


नई दिल्ली। एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने और 100 सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए नवीन ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण (नोएडा) के साथ एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं। नोएडा में इलेक्ट्रिक परिवहन (ईवी) के लिए जरूरी मजबूत ढांचागत सुविधा को बढ़ावा देकर यहां ईवी को अपनाने की प्रक्रिया तेज करने में यह समझौता सहायक साबित होगा। ईईएसएल के प्रबंध निदेशक सौरभ कुमार और नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेशवरी ने इस संबंध में हुये करार पर हस्ताक्षर किए।

इस मौके पर श्री कुमार ने कहा कि वायु प्रदूषण से मुकाबला करने और हरियाली युक्त भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन एक व्यवहारिक समाधान हैं। 

सरकार के राष्ट्रीय ई-परिवहन कार्यक्रम के तहत ईवी को बढ़ावा दिया जा रहा है। ईईएसएल का मानना है कि ई-परिवहन को बढ़ावा देने के लिए उपभोक्ताओं की सुविधा सुनिश्चित करना बहुत अहम है। इसलिए ईवी में ग्राहकों के विश्वास को मजबूत करने के लिए एक ठोस सहायक ढांचे का विकास महत्वपूर्ण है। ईवी चार्जिंग का एक ठोस ढांचा विकसित कर ईवी को अपनाने की रफ्तार बढ़ाने के उद्देश्य से नोएडा के साथ साझेदारी की गयी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From business

Trending Now
Recommended