संजीवनी टुडे

क्या आप भी HDFC का क्रेडिट कार्ड करना चाहते हैं ब्लॉक? तो जानिए ये तरीका, तुरंत होगा काम

संजीवनी टुडे 29-03-2020 14:24:34

आज के समय में क्रेडिट और डेबिट कार्ड का महत्व काफी बढ़ गया है खासकर के शहरी इलाकों में। लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि हमारा क्रेडिट गुम हो जाता है या चोरी हो जाता है। अगर आपके साथ कभी ऐसा हो जाए तो यकनीन आपको समस्या हो सकती है।


नई दिल्ली। आज के समय में क्रेडिट और डेबिट कार्ड का महत्व काफी बढ़ गया है, खासकर के शहरी इलाकों में। लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि हमारा क्रेडिट गुम हो जाता है या चोरी हो जाता है। अगर आपके साथ कभी ऐसा हो जाए तो यकनीन आपको समस्या हो सकती है। आपके कार्ड का कोई गलत इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे में कार्ड को ब्लॉक करवाना ही सबसे बेहतरीन विकल्प माना जाता है। आज हम आपको एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करने के प्रॉसेस के बारे में बता रहे हैं।

Credit card
सूत्रों के अनुसार एचडीएफसी खाताधारक घर बैठे ही बड़ी ही आसानी से चुटकियों में अपने कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं इसके लिए आपके पास बैंक की तरफ से कुछ विकल्प दिए गए हैं जिन्हें आप अपनी सहुलियत के मुताबिक इस्तेमाल कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार आपको बात दें की यदि आप फोन कॉल के जरिए कॉर्ड को ब्लॉक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 1800 266 4332 पर कॉल करना होगा। नंबर पर कॉल करने के बाद कार्ड के चोरी होने या गुम होने की सूचना देकर अपना कार्ड ब्लॉक करवा सकते हैं।

इसके अलावा आप नेटबैंकिंग का इस्तेमाल कर भी अपना कार्ड ब्लॉक करवा सकते हैं। इसके लिए आपको नेट बैंकिंग का आईडी पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा।

Credit card

इसके बाद Credit Card के टैब पर क्लिक करना होगा। उस कार्ड नंबर पर क्लिक करें जिसे बंद करना है। कार्ड क्यों ब्लॉक करना है इसके बारे में लिखना होगा। इतना करते ही आपका कॉर्ड ब्लॉक हो जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को करना पड़ता हैं इन समस्याओं का मुकाबला

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended