संजीवनी टुडे

दिल्ली के स्टार्टअप ने की ‘फ्यूल एप’ की शुरुआत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 27-01-2020 16:31:13

दिल्ली की एक स्टार्टअप कंपनी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के हाउसिंग सोसाइटी, अस्पताल, मॉल और अन्य बड़े खरीदारों के लिए डीजल आपूर्ति के उद्देश्य से फ्यूल हमसफर एप लाँच किया है।


नई दिल्ली। दिल्ली की एक स्टार्टअप कंपनी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के हाउसिंग सोसाइटी, अस्पताल, मॉल और अन्य बड़े खरीदारों के लिए डीजल आपूर्ति के उद्देश्य से ‘फ्यूल हमसफर’ एप लाँच किया है।

यह एप डीजल हैडलिंग से जुड़ी परेशारियों को दूर करेगा। एप पर ग्राहक का ऑर्डर मिलते ही उसे नजदीकी डीजल ब्राउजर को फॉरवर्ड कर दिया जाएगा, इससे काफी कम समय में ग्राहक को डीजल की आपूर्ति हो जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ आमिर ने अक्षय और साजिद को दिया धन्यवाद, लाल सिंह चड्ढा और बच्चन पांडे इस तारीख को होगी रिलीज

‘फ्यूल हमसफर’ मोबाइल एप की डिलीवरी सेवा को दिल्ली के ‘समरीडी हाईवे सॉल्यूशंस’ ने शुरू किया है जिसे ईंधन की दुनिया में विशेष रुचि रखने वाले एक पेशेवर युवाओं के एक समूह द्वारा संचालित किया जाएगा।

फ्यूल हमसफर एप की संस्थापक और निदेशक सुश्री सान्या गोयल ने कहा, “ इस सेवा की शुरुआत करने का मुख्य लक्ष्य घर-घर डीजल पहुंचाने के अलावा उद्योगों और मॉलों में भी डीजल की आपूर्ति करना है जिससे जरूरत की जगह तक डीजल की असुरक्षित ढुलाई से छुटकारा मिलेगा।”

उन्होंने कहा, “ एप पर ग्राहक का ऑर्डर मिलते ही डिलीवरी ट्रक पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन के मानकों का पालन करने वाले हमसफर के ट्रक उसे गंतव्य पर पहुंचा देंगे। ये ट्रक 4,000 से 6,000 लीटर डीजल की ढुलाई एक बार में कर सकते हैं और इसमें जियो-सेंसिंग टेक्नॉलॉजी लगाई गई है जिसके कारण लोकेशन पर पहुंचने तक ट्रक के डीजल टैंकर लॉक लगे रहते हैं।”

यह खबर भी पढ़ें:​ नड्डा ने केजरीवाल पर बोला हमला, वोट बैंक के लिए ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का समर्थन

हमसफर फ्यूल एप के सह-संस्थापक मयंक अग्रवाल ने कहा,“ ग्राहक इस सेवा का लाभ उठाने के लिए कम से कम 100 लीटर की आपूर्ति के लिए ऑर्डर दे सकते हैं। 2,500 लीटर से अधिक आपूर्ति के लिए ग्राहक के पास लाइसेंस होना जरूरी है।”

अग्रवाल ने कहा, “ जिस दिन डीजल की आपूर्ति होगी ग्राहक से उस दिन के भाव के हिसाब से पैसे लिए जाएंगे और इस पर संबंधित राज्यों के हिसाब से टैक्स भी लागू होगा।”

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From business

Trending Now
Recommended