संजीवनी टुडे

कंपनियों के तिमाही नतीजे, कच्चे तेल के दाम और रुपये की चाल तय करेंगे घरेलू शेयर बाजर की चाल

संजीवनी टुडे 21-04-2019 16:18:38


नई दिल्ली। कंपनियों के तिमाही नतीजे, कच्चे तेल के दाम, रुपये की चाल आगामी सप्ताह घरेलू शेयर बाजार की दिशा तय करेगी। विदेशी बाजारों से मिले सकारात्मक संकेत और मॉनसून के अच्छे पूर्वानुमान के बल पर पिछले सप्ताह शेयर बाजार नयी ऊंचाइयों पर बंद हुआ था।

बाजार के जानकारों के मुताबिक कंपनियों की आय और उसके साथ उनके प्रबंधन की टिप्पणी पर बाजार की करीबी निगाह रहेगी। विश्लेषकों के मुताबिक निवेशकों की खरीद-बिक्री सप्ताहांत में आए तिमाही नतीजों पर भी निर्भर कर सकती है। विश्लेषकों के मुताबिक रुपये की चाल, कच्चे तेल की कीमतों और विदेशी निवेशकों के निवेश से भी बाजार पर असर पड़ने की संभावना है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE


विप्रो ने शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद अक्टूबर-दिसम्बर, 2018 के तिमाही परिणाम की घोषणा की थी। वहीं निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने शनिवार को अपने परिणाम घोषित किये। एचडीएफसी बैंक का दिसम्बर तिमाही का शुद्ध लाभ 20.3 प्रतिशत बढ़कर 5,585.9 करोड़ रुपये रहा। कोटक महिंद्रा बैंक, इंटरग्लोब एविएशन, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, यस बैंक और मारुति सुजुकी इंडिया जैसी प्रमुख कंपनियां इस सप्ताह अपने तिमाही परिणाम घोषित करेंगी।


उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह बंबई शेयर बाजार(बीएसई) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स एक प्रतिशत चढ़कर शुक्रवार को 36,386.61 अंक पर बंद हुआ था।

More From business

Trending Now
Recommended