संजीवनी टुडे

Business: बीते सप्ताह घरेलू शेयर बाजार दो प्रतिशत मजबूत होकर हुआ बंद

संजीवनी टुडे 12-09-2020 16:16:27

बीते सप्ताह बीएसई सेंसेक्स में 1.3 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली थी जबकि निफ्टी में 1.1 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली थी।


मुम्बई। घरेलू शेयर बाजार  में बीते सप्ताह बुल्स अपना नियंत्रण बनाने में कामयाब रहे, जिससे बाजार के सूचकांक 11 सितम्बर को समाप्त सप्ताह के आखिरी कामकाजी दिन 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए, जबकि चार सितम्बर को समाप्त हुए सप्ताह में इसमें 2 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी। 

बीते सप्ताह बीएसई सेंसेक्स में 1.3 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली थी जबकि निफ्टी में 1.1 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली थी। इसी अवधि में बीएसई स्मालकैप में 0.3 प्रतिशत की गिरावट और बीएसई मीडकैप सूचकांक  में 1.07 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी।

बाजार के जानकारों के अनुसार आने वाले सप्ताह में घरेलू शेयर बाजार का स्मॉलकैप इंडेक्स और मिडकैप इंडेक्स फोकस में रहेगा और इनमें किसी भी गिरावट में खरीदारी के मौके रहने वाले हैं।

जानकारों के अनुसार अगले कुछ हफ्तों तक निफ्टी  11200 से 11700 के बीच वर्तमान स्तर पर कंसोलिडेट करेगा।  एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले हफ्तों में बाजार कंसोलिडेट रहने की उम्मीद है जबकि स्मॉल एंड मिडकैप्स आउट परफॉर्म कर सकते हैं। निफ्टी में 11550 पर मजबूत रेजिस्टेंस रह सकता है।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के चलते तीन खुली अदालत में सुनवाई करने का फैसला

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: बीकानेर के समीप सड़क हादसे में सेना के 2 सैन्य अधिकारियों की मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended