संजीवनी टुडे

Business/ त्योहारी सीजन में Flipkart 70,000 लोगों को देगा नौकरी

संजीवनी टुडे 15-09-2020 13:15:07

सीधी नौकरियां सप्लाई चेन के तहत होंगी और इसके लिए डिलिवरी एक्जक्यूटिव, पिकर्स, पैकर्स और शॉटर्स की भर्ती की जाएगी।


नई दिल्ली। त्यौहारी सीजन में ई-कॉमर्स जाएंट फ्लिपकार्ट 70 सीधी और लाखों अपरोक्ष नौकरियां पाने में लोगों की मदद करेगा। सीधी नौकरियां सप्लाई चेन के तहत होंगी और इसके लिए डिलिवरी एक्जक्यूटिव, पिकर्स, पैकर्स और शॉटर्स की भर्ती की जाएगी। 

इसके अलावा अपरोक्ष तौर पर फ्लिपकार्ट के सेलर पार्टनर लोकेशन और किराना दुकानों पर रोजगार उत्पन्न किए जाएंगे। ईकार्ट एवं मार्केटप्लेस, फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमितेश झा ने कहा, हम अपने बिग बिलियन डे पर हर किसी के लिए मौके बनाएंगे। हम पूरे इकोसिस्टम को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे। हमारा लक्ष्य ग्राहकों को शानदार अनुभव देना होगा और इसके तहत हमारे साथ कई लोग परोक्ष और अपरोक्ष तौर पर जुड़ेंगे।

लास्ट माइल डिलिविरी के लिए फ्लिपकार्ट 50 हजार से अधिक किराना दुकानों को अपने साथ जोड़ेगा और इसके तहत किराना सामनाों की डिलिवरी के लिए हजारों नौकरियों का सृजन होगा। फ्लिपकार्ट आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और डिजिटल प्रशिक्षण के माध्यम से अपने प्रत्यक्ष काम के लिए ट्रेनिंग चला रहा है। 

कंपनी ने कहा कि अब वह ग्राहकों को अपने चालान पर अपना GSTIN प्राप्त करने में सक्षम कर रही है, जिससे उन्हें अपनी खरीद पर इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा करने की अनुमति मिल सके। उनके चालान पर GSTIN की अनुमति देने की क्षमता से लाखों व्यापारिक संस्थाओं को अपने व्यापार से संबंधित खरीद पर इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा करने में 28 फीसद की बचत होगी।

यह खबर भी पढ़े: जया बच्चन को कंगना रनौत ने दिया कड़ा जवाब, बोलीं- अभिषेक उत्पीड़न का शिकार होता और फंदे से झूल जाता, तब भी आप यही बोलतीं

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended