संजीवनी टुडे

इस सप्ताह चार दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम

संजीवनी टुडे 21-10-2019 08:04:42

बैंकों के विलय के विरोध में दो बैंक यूनियनों ने 22 अक्टूबर को हड़ताल का आह्वान किया है। 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे है इसलिए आज बैंक नहीं खुलेंगे। निर्वाचन आयोग के नियमों के मुताबिक, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) ने दोनों राज्यों में मतदान के दिन बैंकों को बंद रखने की घोषणा की है।


नई दिल्ली। अगर आप महाराष्ट्र या हरियाणा के किसी भी हिस्से में रहते हैं तो इन इलाकों में इस सप्ताह बैंक केवल तीन दिन ही खुलेंगे। देश के अन्य हिस्सों में बैंकों का कामकाज केवल मंगलवार को ही प्रभावित रहने की उम्मीद है, क्योंकि बैंकों के विलय के विरोध में दो बैंक यूनियनों ने 22 अक्टूबर को हड़ताल का आह्वान किया है। 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे है इसलिए आज बैंक नहीं खुलेंगे। निर्वाचन आयोग के नियमों के मुताबिक, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) ने दोनों राज्यों में मतदान के दिन बैंकों को बंद रखने की घोषणा की है।

यह खबर भी पढ़े:  कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, अशफाक ने रोहित सोलंकी नाम की फर्जी FB आईडी से फिक्स की थी मीटिंग

बैंकों के विलय के विरोध में मंगलवार को दो बैंक यूनियनों- ऑल इंडिया एंप्लॉयीज असोसिएशन और बैंक एंप्लॉयीज फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एकदिवसीय देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। अगर हड़ताल सफल रहती है तो देशभर में बैंकिंग लेनदेन प्रभावित होगा। अगले तीन दिन यानी 23, 24 तथा 25 अक्टूबर को देशभर में बैंकों का कामकाज सामान्य रहेगा। शनिवार यानी 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार है और 27 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी रहेगी।

यह खबर भी पढ़े:  महाराष्ट्र और हरियाणा चुनावों के लिए मतदान शुरू, 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों के लिए भी आज वोटिंग

28 अक्टूबर (सोमवार) को बैंक खुलेंगे, लेकिन आरबीआइ ने दिवाली से जुड़े त्योहार को ध्यान में रखते हुए मुंबई में बैंक बंद रखने का एलान किया है।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म हाउस अजमेर रोड, जयपुर में 9314188188

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended