संजीवनी टुडे

15 दिन बैंक रहेंगे बंद! जल्द निपटा लें अपने Bank के सारे काम

संजीवनी टुडे 29-09-2020 08:50:35

आने वाले दो द‍िन बाद अक्टूबर का महीना शुरू हो रहा है। त्योहारों के बीच अक्टूबर का महीना छुट्टियों की भरमार लेकर आ रहा है। छुट्टियों की पूरी लिस्ट देखने पर साफ है कि इस अक्टूबर में रविवार, सेकेंड सैटरडे के सथ गजेटेड और स्थानीय छुट्टियों को मिलाकर करीब 15 दिन बैंक बंद रहेंगे।


नई दिल्ली। आने वाले दो द‍िन बाद अक्टूबर का महीना शुरू हो रहा है। त्योहारों के बीच अक्टूबर का महीना छुट्टियों की भरमार लेकर आ रहा है। छुट्टियों की पूरी लिस्ट देखने पर साफ है कि इस अक्टूबर में रविवार, सेकेंड सैटरडे के सथ गजेटेड और स्थानीय छुट्टियों को मिलाकर करीब 15 दिन बैंक बंद रहेंगे। यानि आप बैंक से जुड़े काम-काज जल्दी से निपटा लें ताकि आपको त्योहार में किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। अक्टूबर की शुरुआत 2 अक्टूबर (शुक्रवार) गांधी जयंती के राष्ट्रीय अवकाश से शुरू हो रही है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से बैंक छुट्टियों को लेकर पूरी डिटेल यहां क्लिक करके देख सकते हैं।

जानिए अक्टूबर 2020 में कब-कब बैंकों में रहेगा अवकाश

BANK
बता दें कि, वहीं नवंबर और दिसंबर में भी कई छुट्टियां पड़ रही हैं। 14 नवंबर(शनिवार) को दीपावली की गजटेड छुट्टी होगी। 30 नवंबर(सोमवार) को गुरु नानक जयंती के कारण गजटेड छुट्टी रहेगी। 25 दिसंबर (शुक्रवार) को क्रिसमस को लेकर बैंकों में गजटेड छुट्टी रहेगी।

यह खबर भी पढ़े: मंगलवार, 29 सितंबर: जानिए, आज के सोने-चांदी का भाव

यह खबर भी पढ़े: मंगलवार, 29 सितंबर: जानिए, आज के पेट्रोल-डीजल का भाव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended