संजीवनी टुडे

समय पर रिटर्न और टैक्स जमा कराकर भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचें व्यापारी

संजीवनी टुडे 14-03-2019 17:33:41


बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर के संयुक्त आयकर आयुक्त संजीव कृष्णन शर्मा ने कहा कि व्यापारी एवं विभाग के बीच समन्वय की कमी नहीं रहनी चाहिए। आयकर विभाग और व्यापारी परस्पर मित्र के रूप में अपने व्यवहार को सुदृढ़ कर भय मुक्त व्यवहार का उदाहरण पेश करना चाहिए। बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल व आयकर विभाग की गुरुवार को हुई संयुक्त बैठक में उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण और उसकी प्रगति में व्यापारियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

शर्मा ने कहा कि व्यापारी अपना रिटर्न और टैक्स समय पर जमा करवाकर भविष्य में होने वाली परेशानियों से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो व्यापारी समय रहते टैक्स एवं रिटर्न जमा नहीं करवाते हैं, उन्हें बाद में सर्वे, पैनल्टी जैसी परेशानियां झेलनी पड़ती है। प्रत्येक व्यापारी अपने हितों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक होकर देश के विकास में अपना योगदान दें। 

मंडल अध्यक्ष जुगल राठी ने कहा कि समय पर रिटर्न और टैक्स जमा करवाना प्रत्येक व्यापारी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यापारी को रिटर्न जमा करवाने सम्बंधी कोई दिक्कत आती है तो बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल उसके निराकरण और सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। 

राठी ने कहा कि आयकर विभाग और व्यापारियों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित हो तथा अधिक से अधिक रिटर्न और टैक्स जमा हो ऐसे प्रयास किये जायेंगे। बैठक में सहायक आयकर आयुक्त कन्हैयालाल मीणा, आयकर अधिकारी आर.पी. चोधरी, मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के.के.मेहता, 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सचिव वीरेन्द्र किराडू, उपाध्यक्ष जयदयाल डूडी, नरेन्द्र खत्री, रामरतन धारणीया, खजांची मार्केट एसोसिएशन और बीकानेर अनाज मंडी के पदाधिकारियों सहित अनेक व्यापारी उपस्थित थे।

More From business

Loading...
Trending Now
Recommended