संजीवनी टुडे

इलाहाबाद बैंक ने भी ब्‍याज दर में की 0.05 फीसदी की कटौती

संजीवनी टुडे 13-02-2020 18:46:21

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद इलाहाबाद बैंक ने विभिन्‍न परिपक्वता अवधि के लिए सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में 0.05 फीसदी की कटौती की है। बैंक की नई ब्‍याज दरें 14 फरवरी से प्रभावी होंगी।


नई दिल्‍ली। स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद इलाहाबाद बैंक ने विभिन्‍न परिपक्वता अवधि के लिए सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में 0.05 फीसदी की कटौती की है। बैंक की नई ब्‍याज दरें 14 फरवरी से प्रभावी होंगी।

बैंक ने बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) को गुरुवार को दी गई जानकारी में बताया है कि उसकी संपत्ति उत्तरदायित्व प्रबंधन समिति ने मौजूदा एमसीएलआर की समीक्षा करने के उपरांत सभी परिपक्वता अवधि के लोन के लिए ब्‍याज दर 0.05 फीसदी कम किया है। बैंक ने कहा कि एक साल की परिपक्वता अवधि वाले लोन का एमसीएलआर अब 8.30 फीसदी से कम होकर 8.25 फीसदी पर आ गया है।

इसी तरह एक दिन, 3 महीने और 6 महीने का एमसीएलआर कम होकर 7.75 फीसदी से 8.10 फीसदी पर आ गया है। वहीं,  एक महीने की परिपक्वता अवधि वाले लोन का एमसीएलआर भी अपरिवर्तित है। उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा बीआरबी ने भी एमसीएलआर कम करने की घोषणा कर चुका है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended