संजीवनी टुडे

Airtel ने एजीआर की बकाया राशि में दूरसंचार विभाग को चुकाया 10 हजार करोड़

संजीवनी टुडे 17-02-2020 12:47:51

भारती एयरटेल ने समायोजित सकल आय (एजीआर) की बकाया राशि में से दूरसंचार विभाग को 10 हजार करोड़ रुपये के सांविधिक बकाये का भुगतान कर दिया है।


नई दिल्ली। देश की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने समायोजित सकल आय (एजीआर) की बकाया राशि में से दूरसंचार विभाग को 10 हजार करोड़ रुपये के सांविधिक बकाये का भुगतान कर दिया है।

कंपनी ने सोमवार को बयान जारी कर बताया कि आज हमने 10 हजार करोड़ रुपये के बकाया एजीआर का भुगतान कर दिया है। बाकी की राशि का भुगतान भी स्व-आकलन के बाद किया जाएगा। अपने बयान में कंपनी ने कहा कि भारती एयरटेल, भारती हेक्साकॉम और टेलीनॉर की तरफ से कुल 10 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। कंपनी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई से पहले हम इस प्रक्रिया को पूरा कर शेष बकाया राशि का भी भुगतान कर देंगे।

उल्लेखनीय है कि एजीआर मामले में न्यायालय के कड़े रुख के बाद दूरसंचार विभाग ने 14 फरवरी से भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी दूरसंचार कंपनियों को जल्द से जल्द अपना पिछला सांविधिक बकाया चुकाने के आदेश जारी करने शुरू कर दिए। भारती एयरटेल को लाइसेंस शुल्क और स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क समेत सरकार को कुल 35,586 करोड़ रुपये का सांविधिक बकाया देना है।

यह खबर भी पढ़ें:​ Poco X2 को मिला पहला सॉफ्टवेयर अपडेट, कैमरा क्वालिटी जानकर होंगे खुश

यह खबर भी पढ़ें:​ भारत में इस दिन लॉन्च होगा IQOO 3 स्मार्टफोन, केवल 15 मिनट में बैटरी होगी चार्ज

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From business

Trending Now
Recommended