संजीवनी टुडे

जियो के बाद अब भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने की बड़ी डील

संजीवनी टुडे 01-07-2020 15:03:45

जियो के बाद अब भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने एक बड़ी डील की है।


नई दिल्‍ली। जियो के बाद अब भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने एक बड़ी डील की है। दरअसल भारती एयरटेल अपने डेटा बिजनेस की  25 फीसदी हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी कार्लाइल को बेच रहा है. 75 फीसदी हिस्सेदारी एयरटेल के पास ही रहेगी।

दोनों कंपनियों के बीच ये डील 1780 करोड़ रुपये में हुई है. कंपनी ने बधुवार को एक बयान में यह जानकारी दी. इससे नेक्सट्रा का मूल्यांकन 1.2 अरब डॉलर होने की संभावना है जो कि 9,084 करोड़ रुपये से अधिक है।

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि भारती एयरटेल और कम्फर्ट इनवेस्टमेंट्स नेक्सट्रा डेटा लिमिटेड में 23.5 करोड़ डॉलर निवेश करेगी, जो एयरटेल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और डेटा सेंटर कारोबार में शामिल है। कम्फर्ट इन्वेस्टमेंट कार्लाइल ग्रुप द्वारा मैनेज किए जाने वाले फंड कैप वी मॉरिशियस से एफिलिएटेड है।

अभी इस इस सौदे के लिए नियामक मंजूरियां ली जानी हैं, जिसमें भारत के कॉम्पटीशन कमीशन ऑफ इंडिया की मंजूरी भी शामिल है। नेक्सट्रा का मुख्यालय नई दिल्ली में है। यह प्रमुख भारतीय और वैश्विक उद्यमों, स्टार्टअप, छोटे व मध्यम व्यवसायों और सरकारों को डेटा सेंटर सेवाएं प्रदान करता है।

टेलीकॉम सर्विस देने वाली भारती एयरटेल के प्रमोटर्स कंपनी के शेयर बेचकर एक अरब डॉलर की पूंजी जुटाने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक प्रमोटर्स कंपनी भारती टेलीकॉम 558 रुपये प्रति शेयर की दर से 2.75 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी।

यह खबर भी पढ़े: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में करीना कपूर खान के 20 साल पूरे, शेयर किया अपना पहला शॉट

यह खबर भी पढ़े: पहली क्लास में पढ़ने वाला बच्चा एक्सपर्ट की तरह चला रहा JCB मशीन, बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने की तारीफ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From business

Trending Now
Recommended